Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर। JCCJ सुप्रीमो और कोटा विधायक डॉ. रेणु जोगी की हालत स्थिर बताई जा रही है. मेदांता अस्पताल के इंटरवेनशलिस्ट न्यूरॉलॉजिस्ट विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर गौरव गोयल ने जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि लगभग चार घंटे चले ऑपरेशन के दौरान JCCJ सुप्रीमो और कोटा विधायक डॉक्टर रेणु जोगी की गर्दन की बाईं नस (करोटिड आर्टरी) के 70-90% ब्लॉकेज (व्यवधान)- जिसके कारण उनके मस्तिष्क के बाएं निचले हिस्से (लोअर लेफ़्ट पराइयटल लोब) में 17 मई 2022 को माइनर स्ट्रोक आया था.

को करोटिड एंजीयोप्लास्टीय एवं डबल स्टेंटिंग (CADS) की अत्याधुनिक प्रकिया के माध्यम से हटा दिया है. अगले 24 घंटे डॉक्टर रेणु जोगी को सूक्ष्म चिकित्सीय निगरानी में मेदांता के मस्तिष्क विभाग के गहन चिकित्सा कक्ष में रखा जाएगा.

डॉक्टर गौरव गोयल और अन्य सभी मस्तिष्क विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई है कि इस प्रक्रिया के बाद भविष्य में उनके मस्तिष्क में रक्तपात सामान्य रहेगा.

वहीं आज सुबह 10 बजे उन्हें मेदांता अस्पताल के निजी कमरे (4406-7) में मेदांता अस्पताल के न्यूरालिजी, एंडीक्राईनोलोज़ी एवं कार्डीओलोजी विभागों के प्रमुखों द्वारा आगे की जांच के लिए रेफ़र किया जाएगा.