सावधान! राजधानी में अब बिना काम के घूमे तो खैर नहीं, हो सकती है सीधे FIR- एसएसपी

लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश

शिवम मिश्रा, रायपुर। पुलिस विभाग की सिविल लाइन स्थित C4 में बड़ी बैठक हुई है. मीटिंग में लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराने को लेकर चर्चा की गई. ये बैठक रायपुर एसएसपी अजय यादव के नेतृत्व में हुई. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारी और सीएसपी की बैठक बुलाई गई थी. इसमें लॉकडाउन के नियमों समेत कई मुद्दों को लेकर निर्देश दिए गए हैं.

<
Close Button

इसे भी पढ़ें:  बंटवारे में नहीं दिया जंगली सुअर का मांस, VIDEO कर दिया वायरल, अब हिरासत में 9, इनकी तलाश

एसएसपी ने कहा कि रायपुर जिले में कल से 10 दिनों का लॉकडाउन लगने वाला है. जिला प्रशासन कोरोना के संबंध में जो भी गाइडलाइन्स और दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, उनका सख्ती से पालन कराया जाएगा. साथ ही पुलिस कर्मियों को भी इस संक्रमण से स्वयं का बचाव करने कहा गया है. सावधानी से सभी ड्यूटी करें.

इसे भी पढ़ें:  नाबार्ड ने 2020-21 में छत्तीसगढ़ को दी 12,897 करोड़ की वित्तीय सहायता

आवासों में रहने की हिदायत

SSP ने कहा कि पुलिस कर्मियों को परिस्थिति के अनुसार मानवीयता बरतने भी कहा गया है. लॉकडाउन के दौरान परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र देखकर आने – जाने देने के साथ ही उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या न हो. कोरोना की वैक्सीन लगवाने वालों को तस्दीक कर आने-जाने में छूट देने को कहा गया है. फैक्ट्री में काम करने वाले लोगों को फैक्ट्री परिसर में ही बने आवासों में रहने की हिदायत दी गई है.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

चौकी प्रभारियों को सख्त हिदायत

SSP ने कहा कि कोई श्रमिक अपने घर जाता है, तो वह शहर के बाहर रिंग रोड से फैक्ट्री आना-जाना करेगा. अन्य जिलों से आने वाले लोगों की अनुमति देखकर ही जिले के अंदर प्रवेश करने एवं बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी. रायपुर जिले में किसी भी थाना क्षेत्र में नशे एवं शराब का अवैध व्यापार न हो. इस संबंध में थाना और चौकी प्रभारियों को सख्त हिदायत दी गई है.

अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

इसके अलावा किसी भी प्रकार की कोई भी दुकान या बाजार न खुले. इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएं इस हेतु थाना की पेट्रोलिंग लगातार अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगे. इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाए गए हैं. इस बार का लॉकडाउन थोड़ा अलग रहने वाला है. किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी होगी तो थाना प्रभारी और हमारी पुलिस टीम उसे समझेगी, लेकिन जो लोग अनावश्यक घूमने करते पाए गए. उसके ऊपर हम सीधे FIR दर्ज कर सकते हैं.

बड़ी बातें-

  • रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बुलाई अधीनस्थ अधिकारियों की बैठक
  • बैठक में एएसपी, सीएसपी समेत सभी थाना प्रभारी मौजूद
  • लॉकडाउन का पालन कराने अधिकारियों को दिए निर्देश
  • 10 दिनों के लॉकडाउन का सख्ती से कराया जाएगा पालन
  • अनावश्यक मूवमेंट पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।