छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता ‘कर्मा’ का बेटा बना नक्सली ! एक ही रात में 2 गांव के 6 घरों में की लूट, 4 गिरफ्तार और मास्टमाइंड फरार

दंतेवाड़ा। बचेली थाना क्षेत्र में स्कूल और हॉस्टल में रहकर पढ़ने वाले बच्चे नक्सली बनकर एक ही रात में 2 गांव के 6 घरों में लूट की वारदात को अंजाम दिया था. NCC ड्रेस पहनकर अपने आपको नक्सली बता कर हथियार की नोक पर 5 लोगों ने लूट की थी, जिसमें 4 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. आरोपियों में 3 नाबालिग हैं. वहीं एक मास्टर माइंड चंदू कर्मा फरार है. पुलिस ने रुपए के साथ वर्दी भी आरोपियों से जब्त किया है. फरार आरोपी की तलाश जारी है.

मामला यह था कि बचेली होस्टल में रहे कर स्कूल में पढ़ने वाले 5 बच्चों ने नक्सली बन कर घटना करने का प्लान बनाया, जिसके लिए NCC ड्रेस हॉस्टल से लिए और दो मोटरसाइकिल में पहले पडापुर गांव गए.  जहां 4 ग्रामीणों के घर के घुस कर अपने आपको नक्सली बताकर मारपीट करते हुए चाकू की नोक पर रुपए लूटे.

पुलिस ने बताया कि वहां से दुगेली गांव गए, जहां 2 घरों में लूट की 5 आरोपियों में चार ने NCC ड्रेस पहनी थी. रात होने के कारण ग्रामीण वर्दी देखकर नक्सली समझे और जान के डर से रुपए दे दिए. जब ग्रामीणों को शक हुआ तो थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने 5 आरोपी में 4 को गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस घटना का मास्टर माइंड फरार है.

आरोपियों में से एक ने खुलासा किया कि जो मुख्य आरोपी है वो नंदू कर्मा है, उसने बोला कि गोंगपाल में पुलिस ने हमारी काली वर्दी और नकली AK47 पकड़ लिए हैं. इसलिए हमको हॉस्टल से NCC ड्रेस पहनाकर लूट की घटना करनी है. पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है. उसकी गिरफ्तारी के बाद बहुत से राज खुलेंगे.

बता दें कि इस लूट की वारदात को अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड नंदू कर्मा है, जो कांग्रेस पार्टी के टिकनपाल जनपद सदस्य जोगा कर्मा का बेटा है. वारदात के बाद से फरार है.

 

देखिए वीडियो-

 

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।