किश्त, चोरी और गिरफ्तारी: फोर व्हीलर की EMI भरने 8 लाख से ज्यादा की चोरी, शक के बिनाह पर हुई गिरफ्तारी, खुले कई राज

शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी के माना इलाके में लाखों की चोरी का खुलासा हुआ है. शातिर आरोपी सुकुमार सरकार न्यू मछली बाजार निवासी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के कब्जे से 8 लाख 50 हजार रुपये के सोने-चांदी के जेवरात समेत कैश बरामद किया गया है. आरोपी सुकुमार सरकार पहले भी छेड़छाड़ सहित कई अपराधों में जेल जा चुका है. पुलिस के मुताबिक आरोपी फोर व्हीलर की EMI भरने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, लेकिन फिर से सलाखों के पीछे पहुंच गया.

सोने-चांदी के जेवर और कैश की चोरी

राजधानी के माना स्थित ओमधाम कॉलोनी में प्रार्थी सुकान्ति दास ने माना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. ओमधाम कालोनी माना कैम्प रायपुर में अपने परिवार सहित रहता है. प्रार्थी जिला बेमेतरा में पेशे से वकील है. 16 जून को सुबह करीब 8.30 बजे अपने परिवार के साथ घर में ताला लगाकर अपने गृह बेमेतरा चला गया था. 18 जून शाम को करीब 4 बजे माना कैम्प ओमधाम कालोनी आया. तो देखा कि उसके घर का मेन दरवाजा का ताला टूटा हुआ था.

ताला तोड़कर वारदात को दिया अंजाम

प्रार्थी अपने परिवार के साथ घर के अंदर प्रवेश कर दूसरे मंजिल में जहां निवास करते है. जाकर देखा तो वहां भी सामने का दरवाजा का ताला नहीं था, दरवाजा लगा हुआ था. दरवाजा खोलकर अंदर गया तो देखा ताले का टुकड़ा वहीं पड़ा हुआ था. तब अंदर जाकर अपने बेडरूम पहुंच कर देखा, आलमारी खुला हुआ था. आलमारी का लॉकर टूटा हुआ है. गहने रखने के डिब्बे लाॅकर में बिखरे हुए थे.  गहनों को चेक किया तो लॉकर में रखे सोने के जेवरात और नगदी रकम गायब थे. सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. प्रार्थी ने माना थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

माना पुलिस मामले की लगातार तफ्तीश कर रही थी. इसके बाद पुलिस को मुखबिर से चोर के बारे में सूचना मिली. पुलिस ने शक के बिनाह पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ करने पर सुकुमार सरकार ने अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह कर रहा था, लेकिन सुकुमार सरकार ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका. नकबजनी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया.

इसे भी पढ़ें- EXCLUSIVE: सिलगेर के ग्रामीणों का आरोप, पुलिस की गोली से 9 लोगों की मौत,15-20 ग्रामीण घायल, देखिए LIVE फायरिंग का VIDEO…

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।