CG VIDEO- मौत बना टूटा पुल: जिम्मेदारों की कोताही की वजह से छिन गई शख्स की जिंदगी, पैर फिसलने से हुआ दिल दहला देने वाला हादसा

अभिषेक सेमर, बिलासपुर। सरकार आमजन को समस्यों से निजात दिलाने के लिए कई योजनाएं चलाती है, जिससे लोगों को मुकम्मल सड़क और सुविधाएं मिल सके, लेकिन ये सारी सुविधाएं तखतपुर इलाके में धरी की धरी रह गई हैं. पुल टूटे महीनों बीतने को है, लेकिन जिम्मेदारों की नजर नहीं पड़ी है. जनप्रतिनिधि हादसे का इंतजार करते रहे. इस टूटे पुल ने एक शख्स की जिंदगी छीन ली है. पैर फिसलने के कारण उसकी मौत हो गई है. फिर भी प्रशासन की आंखें नहीं खुली है.

दरअसल, .ये मामला जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र के बेलसरा गांव का है. यहां अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए धमेंद्र वंशकार आया हुआ था. गांव जाने के लिए टूटे नाले को पार कर रहा था. जहां अचानक से उसका पैर फिसल गया. गहरे पानी में गिर पड़ा. जहां मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

पुल टूटने से हुई मौत प्रशासनिक तैयारियों की पोल खोल दी है. तख़तपुर क्षेत्र में मनियारी सहित सैकड़ों छोटे मोटे नाले भी हैं, जिनमें वर्षाकाल में पानी का भराव क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न कर देता है. राजीव गांधी जलाशय वेस्टवेअर में सामान्य से अधिक बहने लगे तो क्षेत्र में बाढ़ का खतरा भी हो जाता है. पिछले बार भीषण बाढ़ से क्षेत्र में तबाही मच गई थी.

इस वर्ष भी 22 जुलाई को जब राजीव गांधी जलाशय अपने वेस्टवेअर से लगभग दो फीट ऊपर था, तो तखतपुर नगर के कई वार्ड़ों में घरों में पानी घुस गया था. साथ ही क्षेत्र के कई पुलों के ऊपर से पानी बहने लगा था. इसे देखते हुए पुल और पुलियों का निर्माण कार्य कराया गया था, लेकिन पुलों की पोल खुल गई है.

पुल निर्माण कराने में जिम्मेदारों ने लापरवाही बरती, जिसके कारण बेलसरा पुल 48 घंटे की बारिश में टूट गया. इस पुल ने एक जिंदगी छीन ली, जो अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए आया था, लेकिन उसकी लाश पुल से गई. परिवार में मातम का माहौल है, लेकिन सुरक्षा को लेकर इलाके में कोई बंदोबश्त नहीं किए गए हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि पुल और सड़क निर्माण में लापरवाही नहीं बरती गई होती, तो शख्स को अपनी जान जोखिम में डालकर पुल पार नहीं करना पड़ता. बेलसरा के टूटे हुए पुल में धर्मेंद्र की फंसी लाश ने निर्माण के दौरान प्रशासन और निर्माण एजेंसियों की दूरदर्शिता की कमी को उजागर कर दी है.

इस संबंध में जूनापारा चौकी प्रभारी प्रतापसिंह ठाकुर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर प्रकरण को विवेचना में लिया गया है.

देखिए वीडियो-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।