बड़ी खबर : थप्पड़बाज कलेक्टर पर सीएम भूपेश ने की कार्रवाई

रायपुर। युवक को बीच सड़क में थप्पड़ जड़ने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को हटा दिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना के बाद कलेक्टर को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए थे. सीएम ने ट्वीट कर बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है. यह बेहद दुखद और निंदनीय है. छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं.

Close Button

सीएम ने खेद व्यक्त किया

भूपेश बघेल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है. इस घटना से क्षुब्ध हूं. मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूं.

प्रशासन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि रणबीर शर्मा को कलेक्टर सूरजपुर से स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है. वहीं रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया हैं.

आदेश की कॉपी-

आईएएस एसोसिएशन ने की निंदा

आईएएस एसोसिएशन ने सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा के व्यवहार की आलोचना की है. आईएएस एसोसिएशन ने इस मामले में ट्वीट की है. इसमें कहा है कि आईएएस एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के सूरजपुर कलेक्टर के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है. यह व्यवहार अस्वीकार्य है. यह सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है. सिविल सेवकों को इस कठिन समय में सहानुभूति रखनी चाहिए और समाज का दु:ख दूर करना चाहिए.

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के कलेक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुआ है. इस वीडियो में वह भैयाथान चौक के पास एक युवक को पकड़ लिया. इसके बाद उसे थप्पड़ जड़ दिया और उसका मोबाइल भी पटक दिया. फिर उसे पुलिस कर्मियों से पीटवा दिया.

पिटाई के बाद युवक की चीख निकल गई. उसने कहा कि भगवान की कसम ये पर्ची देख लीजिए, मैं टेस्ट करवाकर आ रहा हूं. कलेक्टर को युवक के बात पर विश्वास नहीं हुआ और एफआईआर कराने की बात कहकर निकल गए.

युवक को देंगे फोन- युवा कांग्रेस

जिस युवका का मोबाइल खराब हुआ है उसको युवा कांग्रेस नया मोबाइल दिलाएगी. इसको लेकर युवका कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि कल सूरजपुर कलेक्टर द्वारा जिस युवक का मोबाइल तोड़ा गया उसे यदि कलेक्टर नया फोन नहीं देते तो मैं छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस की ओर से एक मोबाइल गिफ्ट करने की घोषणा करता हूं. अध्यक्ष कोको पाढ़ी और मैंने चर्चा कर निर्णय लिया कि हम पीड़ित युवा को एक फोन गिफ्ट करेंगे.

 

वहीं सीएमओ छत्तीसगढ़ ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निर्देश दिए हैं कि सूरजपुर में कलेक्टर द्वारा नवयुवक के साथ दुर्व्यहार के दौरान नवयुवक के क्षतिग्रस्त मोबाइल की प्रतिपूर्ति के रूप में उस नवयुवक को नया मोबाइल फोन उपलब्ध कराया जाए.

देखिये वीडियो-

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।