BJP का कोरोना को लेकर सरकार पर हमला, जवान की रिहाई पर जताई खुशी, कहा- सरकार बनाते रह गई रणनीति

शिवम मिश्रा,रायपुर। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को लेकर BJP ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. BJP ने जवान की रिहाई के लिए नक्सलियों के खिलाफ ठोस रणनीति नहीं बना पाने पर सरकार को घेरने की कोशिश की है. हालांकि कोबरा जवान राकेश्वर की सकुशल रिहाई पर खुशी भी जाहिर की है.

<
Close Button

इसे भी पढ़ें- पड़ताल: राजधानी में मौत का ‘तांडव’, अस्पतालों में बेड फुल, शव जलाने जगह नहीं, हालात बद से बदतर

दरअसल, गुरुवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल समेत पार्टी के पदाधिकारी मौजूद थे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ रहा है. राज्य सरकार को इसकी चिंता होनी चाहिए थी. कई अस्पतालों में बिस्तर, वेंटीलेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है. इन सभी मुद्दों पर बैठक में गहन चिंता की गई है. आने वाले समय पर राज्यपाल से हमारा एक डेलिगेशन मुलाकात कर उनसे चर्चा करेगा. साथ ही नगरीय निकाय का चुनाव होना है. उस विषय पर भी चर्चा की गई है.

इसे भी पढ़ें- BIG NEWS: ‘लाल आतंक’ के कब्जे से आजाद हुआ जम्मू का ‘लाल’, बीजापुर मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने 5 दिन तक बना रखा था बंधक 

क्रिकेट मैच बड़ी चूक

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार शुरू से कोरोना वायरस को रोकने में फेल है. दूसरी चूक क्रिकेट मैच है. यह सरकार की तरफ से बड़ी गलती हुई है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर गांव-गांव में इसीलिए फैला है.

सरकार ने नहीं बनाई ठोस रणनीति- साय

BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने जवान राकेश्वर की रिहाई को लेकर कहा कि जवान की सकुशल रिहाई हुई, यह बहुत अच्छी बात है. नक्सलियों से लड़ने के लिए सरकार के पास कोई ठोस नीति नहीं है. छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से नक्सली वारदात की समस्याएं और बढ़ गई हैं. सरकार के पास इनसे लड़ने कोई ठोस नीति नहीं है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: कलेक्टर साहब! अभी ‘जिंदा’ हैं, तो जी लेने दो, थोड़ा सा ‘जाम’ भी पी लेने दो

जवान की रिहाई से हुई खुशी- रमन

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि जवान की रिहाई की खबर सुनकर बहुत खुशी हुई है. उनके परिवार के चेहरे पर दुख और चिंता देख रहा था. इस पूरी प्रक्रिया में जिन लोगों ने भी हिस्सा लिया. धर्मपाल सैनी और बाकी लोग जिन्होंने मध्यस्था में सहयोग किया है. उन सभी को धन्यवाद दूंगा. जिन्होंने इस पूरे प्रकरण में इनको निशर्त रिहाई के लिए माहौल बनाया है. राज्य सरकार की तरफ से ऐसी कोई पहल देखने को नहीं मिल रही थी. सरकार तो 6 दिन में रणनीति ही बनाते रह गई.

केंद्र को कर रही बदनाम कांग्रेस- कौशिक

प्रदेश में बढ़ते संक्रमण पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर आज पूरा प्रदेश चिंतित हैं. केवल प्रदेश नहीं, बल्कि हमारे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र को लेकर के चिंतित हैं. जिस प्रकार से यहां पर लगातार केंद्र सरकार को बदनाम करने का और भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा है. वह पूरी तरह गलत है.

संक्रमण को रोक पाने में सरकार अक्षम

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की कार्यप्रणाली के कारण छत्तीसगढ़ में वैक्सीन की कमी दिखाई दे रही है. जिस तेजी के साथ प्रदेश में संक्रमण का फैलाव हो रहा है. राज्य सरकार निर्णय लेने की स्थिति में नहीं है. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को फैले एक साल से ऊपर हो गए, लेकिन सरकार न ही वेंटीलेटर की संख्या बढ़ा पा रही हैं, न ही ऑक्सीजन बेड की संख्या बढ़ा पा रही हैं. कोरोना संक्रमण को रोक पाने में यह सरकार अक्षम साबित हुई है.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।