छत्तीसगढ़: कोरोना संक्रमित छात्र भी दे सकेंगे 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा, आदेश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव छात्र भी पीपीई कीट पहनकर 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा दे सकते हैं. लेकिन उसके लिए संक्रमित छात्र को एक दिन पहले ही सेंटर में जानकारी देनी होगी. छात्र को अलग कमरे में बैठकर परीक्षा ली जाएगी. छात्र की कॉपी भी सामान्य कॉपी से अलग रखी जाएगी. माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी के गोयल ने अलग से गाइडलाइन जारी किया है.

Close Button

माध्यमिक शिक्षा मंडल सचिव वी के गोयल ने बताया कि कोरोना संक्रमित बोर्ड के बच्चों को घबराने की जरूरत नहीं है कि वो परीक्षा से वंचित हो जाएंगे. माशिमं ने ऐसे बच्चों के लिए विशेष व्यवस्था की है. अलग रूम परीक्षा लिया जाएगा, उनकी कॉपी भी अलग रखी जाएगी, परीक्षा प्रर्यवेक्षक पीपीई कीट पहन कर परीक्षा कक्षा में ड्यूटी करेंगे.

पहले भी माशिमं ने बच्चों की समस्या को देखते हुए व्यवस्था करते आ रहा है. जैसे किसी का हाथ पैर टूट जाता या अन्य समस्या होती है, तो उनको राईटर दिया जाता है. ठीक कोरोना संक्रमित बच्चों के लिए परीक्षा केंद्र में व्यवस्था का प्रावधान किया गया है. ऐसे बच्चों को अपने साधन से परीक्षा केंद्र तक पहुंचना है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।