माशिमं ने छात्रों को फिर दिया मौका, ओपन स्कूल में प्रवेश की बढ़ाई गई तारीख, जानें छात्र कब तक ले सकेंगे प्रवेश

सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने 10वीं-12वीं की ओपन परीक्षा देने वाले छात्रों को एक बार फिर आगे बढ़ने का मौका दिया है. अब छात्र 22 फरवरी से 4 मार्च तक ऑनलाइन प्रवेश फार्म भर सकते हैं. इससे पहले 13 फरवरी तक समय निर्धारित किया गया था.

Close Button

राज्य ओपन स्कूल के सचिव वी के गोयल ने बताया कि बहुत से छात्र कोरोना की वजह से फ़ॉर्म नहीं भर पाए थे. वो रेगुलर का हो या प्राइवेट का हो. ऐसे में उनका पढ़ाई नहीं रुके इसीलिए ओपन स्कूल में परीक्षा फ़ार्म डालने के लिए डेट बढ़ाया गया है. फ़रवरी 4 मार्च तक 10वीं12वीं पढ़ने की इच्छुक विद्यार्थी फ़ॉर्म भरकर परीक्षा दे सकते हैं. पढ़ाई सबका अधिकार है, पढ़ाई से किसी को वंचित करना हमारा उद्देश्य नहीं हैं. इसलिए एक मौक़ा फिर दिया गया है.

बता दें कि पहले ओपन स्कूल में 10वीं-12वीं के लिए परीक्षा फ़ार्म डालने का अंतिम तिथि 13 फ़रवरी था. पंजीयन पोर्टल बंद कर दिया गया था. जिसके बाद लगातार छात्रों की माँग को लेकर डेट बढ़ाकर 22 फ़रवरी से 4 मार्च तक किया गया है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।