रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरिज: भाजपाईयों में बंटे पास, कांग्रेसी ताकते रहे मुंह और हाथ जोड़ रहे मंत्री

5 मार्च से शुरू होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट के पास के लिए मारामारी, कांग्रेसियों का आरोप- भाजपा के लोगों को बंट रहे पास, लेकिन उन्हें नहीं मिल रहा, मंत्रियों के बंगलों में बढ़ा दबाव

रायपुर। क्या क्रिकेट टूर्नामेंट भी सियासत का मुद्दा बन सकता है? जवाब हैं, हां. यह देखना हो तो चले आइए छत्तीसगढ़, जहां 5 मार्च से रोड सेफ्टी टूर्नामेंट की शुरूआत होने जा रही है. राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए जारी किए जा रहे पासेस (प्रवेश पत्र) को लेकर विवाद गहरा गया है. कांग्रेसी आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस शासित राज्य में हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए भाजपाईयों को रेवड़ी की तरह पास बांटे जा रहे हैं और कांग्रेसी मुंह ताकते खड़े हैं. आलम यह है कि सूबे के मंत्रियों के बंगलों से भी कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह कहकर लौटाया जा रहा है कि पास मिले ही नहीं. मंत्री बंगले पहुंच रहे लोग मायूसी के साथ वापस लौट रहे हैं.

<
Close Button

बता दें कि परिवहन विभाग इस टूर्नामेंट का नोडल विभाग है. रोड सेफ्टी टूर्नामेंट का प्रबंधन यह विभाग कर रहा है. विभाग के अपर परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा नोडल अधिकारी हैं. टूर्नामेंट्स के मैचेज के पास जारी किए जाने की अथारिटी भी विभाग के अधीन हैं, लेकिन विभाग असहाय दिख रहा है. पास को लेकर संपर्क किए जाने के बाद भी लोगों को यह नसीब नहीं हो रहा. विभाग के मंत्री मो. अकबर के बंगले से जुड़े सूत्र भी बताते हैं कि पास उन तक भी नहीं पहुंचा है. ज्यादातर मंत्री भी परिवहन मंत्री के बंगले की ओर पास को लेकर टकटकी निगाह से बैठे हुए हैं, लेकिन मैच शुरू होने के एक दिन पहले की शाम तक उनके हिस्से केवल मायूसी है. लाजिमी है कि कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की नाराजगी का दंश भी मंत्रियों को झेलना पड़ रहा है. कई मंत्रियों ने अपने फोन तक स्वीच आफ कर दिए हैं. कुछ ऐसे हैं, जो पास मांगने वालों से हाथ जोड़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- देखें VIDEO: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़’ के लिए नेट पर बहा रहे पसीना, नवा रायपुर में खेला जाएगा मैच

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भीतर भी तस्वीर कुछ ऐसी ही है. प्रदेश संगठन के उच्च पदस्थ पदाधिकारी भी पास के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, लेकिन पास है कि मिलने का नाम ही नहीं ले रही. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी भी इन अव्यवस्थाओं से बेहद दुखी बताए जाते हैं. बताते हैं कि उनसे संपर्क करने वाले लोगों से उन्होंने यह कहते हुए हाथ जोड़ लिया कि पास उन्हें भी नहीं मिला है.

सोशल मीडिया पर भाजपाईयों की सेल्फी बनी नाराजगी की वजह

कांग्रेस नेताओं की नाराजगी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही उन भाजपाईय़ों की तस्वीरों को देखकर बढ़ती जा रही है, जिसमें क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह जैसे स्टारडम क्रिकेटर्स को दिखाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल की गई है. कांग्रेसी नेताओं से लेकर कार्यकर्ता मंत्रियों से यह शिकायत कर रहे हैं कि भाजपाईयों को आसानी से पास मिल रहा है, लेकिन कांग्रेस की सरकार रहने का क्या फायदा कि उन्हें पास के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है. इन आरोपों पर फिलहाल मंत्री केवल सफाई देने की भूमिका में है.

इसे भी पढ़ें- आईपीएल से पहले इस बल्लेबाज का धमाल, एक ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह का तोड़ा रिकार्ड

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।