चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर दिल्ली से गिरफ्तार, अचल संपत्ति को कुर्क करने की चल रही कार्रवाई

बलौदाबाजार। बलौदा बाजार पुलिस ने चिटफंड कंपनी सनशाइन इंफ्राबिल्ड कारपोरेशन लिमिटेड के डायरेक्टर वकील सिंह बघेल को प्रीत विहार दिल्ली से गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. आरोपी ने एक निश्चित समय में पैसा दुगुना करने का लालच देकर लोगों से पैसा निवेश करवाया था. चिटफंड कंपनी के खिलाफ लगभग 13 करोड़ रुपए की वापसी के लिए लगभग 6000 लोगों ने आवेदन में किया है.

जानकारी के अनुसार, थाना भाटापारा ग्रामीण में आवेदकों ने चिटफंड कंपनी से लगभग 22 लाख रुपए की राशि का एफआईआर दर्ज किया है. इसके अतिरिक्त चिटफंड कंपनी से कलेक्ट्रेट कार्यालय में केवल बलौदाबाजार-भाटापारा जिला से ही लगभग 6000 आवेदन में लगभग 13 करोड़ रुपए की धनराशि वापसी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ है. बलौदाबाजार पुलिस ने मामले में कंपनी के डायरेक्टर वकील सिंह बघेल को गिरफ्तार करने से पूछताछ कर रही है.

चिटफंड कंपनी ने रायपुर, राजनांदगांव, धमतरी, बनारस, अलीगढ़, दिल्ली, भोपाल आदि स्थानों पर अचल संपत्ति भी अर्जित किया है. बलौदाबाजार पुलिस उक्त संपत्ति को चिन्हांकित कर कुर्की करने की कार्रवाई कर रही है. इस कड़ी में थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस ने भाटापारा ग्रामीण थाना प्रभारी उपनिरीक्षक रोशन राजपूत के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक समीर शुक्ला, आरक्षक बसंत साहू, छालो खुराना, अरविंद कौशिक और महिला आरक्षक सीता मरावी ने लगातार 3 हफ्तों तक नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली में कैंप कर चिटफंड के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!