‘आपकी मुस्कान, गरियाबंद पुलिस की शान’: सैलानियों की सुरक्षा और जानकारी के लिए ‘टूरिस्ट पुलिस’ का किया गया शुभारंभ

गरियाबंद। पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर की नई पहल ‘टूरिस्ट पुलिस’ का शुभारंभ किया गया. गरियाबंद जिले के अधिकांश क्षेत्र पर्यटन के लिए प्रसिद्ध हैं. यहां दूर-दूर से लोग पर्यटन के लिए आते हैं. पर्यटन के दौरान कई प्रकार की अप्रिय घटना हो जाती हैं. अब बचाव के लिए टूरिस्ट पुलिस का शुभारंभ किया गया है.

टूरिस्ट पुलिस का अलग-अलग टीम बनाकर जिले के पर्यटन स्थलों जैसे- जतमई मंदिर, घटारानी मंदिर, राजीव लोचन मंदिर, चिंगरापगार अन्य पर्यटन स्थलों में ड्यूटी लगाई जाएगी. टूरिस्ट पुलिस की अलग पहचान के लिए पीले रंग की टी शर्ट में टूरिस्ट पुलिस लिखा हुआ रहेगा.

इनके पास सुरक्षा और बचाव की दृष्टि से चिकित्सा किट, रस्सी, टार्च, छाता और अन्य सुरक्षा के समान उपलब्ध रहेंगे, जिससे जनमानस को तत्काल मदद मिल सके. लोगों की सुरक्षा की दृष्टी से पर्यटन स्थलों के सेल्फी जोन को बैरिकेट किया जाएगा, जिससे आमजन का सुरक्षा हो सके.

जिले के पर्यटन स्थलों में टूरिस्ट सहायता केन्द्र खोला जाएगा. जहां संबंधित थानों से टूरिस्ट पुलिस तैयान किया जाएगा. शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल सहायता किया जाएगा. अप्रिय घटना की सूचना संबंधित थाना प्रभारियों को दिया जाएगा. जहां थाना प्रभारी स्वयं पहुच कर समस्या का समाधान करेंगे.

देखें वीडियो-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।