यहां आज से लॉकडाउन, चैंबर ने ई-कामर्स पर रोक लगाने और इन सेवाओं पर छूट देने की मांग…

दुर्ग। जिले में आज से 14 अप्रैल तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू हो गया है. इसी बीच चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने दुर्ग में लॉकडाउन के चलते व्यापारियों को हो रही परेशानी पर जिला प्रशासन को अवगत कराया है. चैंबर ने लॉकडाउन के चार दिन बाद समीक्षा कर उसके आधार पर आगे निर्णय लेने की मांग की है.

<
Close Button

इसके साथ ही व्यापारियों ने लॉकडाउन के दौरान ई-कामर्स के कारोबार के संचालन पर भी रोक लगाने की मांग की है. इस संबंध में चैंबर के पदाधिकारियों ने एडीएम को ज्ञापन भी सौंपा है.

चैम्बर ऑफ कॉमर्स के महामंत्री अजय भसीन ने बताया कि व्यापारियों को हो रही व्यावहारिक दिकत से हमने कलेक्टर और एडीएम ऋचा प्रकाश चौधरी से मुलाकात की है. साथ 4 दिन में कोरोना संक्रमण की समीक्षा कर लॉकडाउन को खोलने की मांग भी की है.

उन्होंने ज्ञापन सौंपकर बताया कि 12 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है. इस त्योहार से व्यापारियों को काफी उम्मीद है. इसलिए चार दिन बाद लॉकडाउन की समीक्षा कर उसके आधार पर निर्णय लिया जाए.

भसीन ने बताया कि पिछले वर्ष के लॉकडाउन में भवन, पांडाल, सजावट, फूल माला, केटरर्स, बैंड बाजा, कपड़ा, सराफा वालों, कुम्हार ने काफी ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा था. इस बार उनकी स्थिति को ध्यान में रखते हुए सशर्त अनुमति दी जाए. दूध वालों के लिए सुबह-शाम एक-एक घंटे की छूट दी गई, इसे बढ़ाकर दो-दो घंटे करने की मांग की गई है.

अजय भसीन ने जिले की सीमा से सटे 8-10 किलोमीटर के दायरे में आने वाली औद्योगिक इकाइयों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है.

read more- Uttar Pradesh: With active cases nearing 10,000 Epidemic Act Extended until June 30th

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

इसे भी पढ़े- मुंबई में IPL मैचेस को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा बयान, पढ़िए पूरी खबर 

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

इसे भी पढ़े- चोटिल हैं श्रेयस अय्यर, IPL में नहीं खेलेंगे, जानिए क्या मिलेगी उन्हें पूरी सैलरी ?

read more- Uttar Pradesh: With active cases nearing 10,000 Epidemic Act Extended until June 30th

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।