रायपुर के इस मॉल से आप खरीदी करते है तो रहे सावधान!, मची है लूट, लूट, लूट

रायपुर. कोरोनाकाल में महंगाई ने सभी लोगों की कमर तोड़ दी है. ऐसे में छोटे-बड़े मॉल ग्राहक को लुभावना ऑफर के बहाने ठगने का काम कर रहे हैं. सेल प्राइस में कम कीमत लिखकर बिल ज्यादा का निकाला जा रहा है. ग्राहक जब घर में आकर बिल चेक करते हैं तब उनको पता चलता है कि कैसे मॉल वाले उनके साथ धोखाधड़ी की है. राजधानी रायपुर के आमापारा स्थित विशाल मेगा मार्ट (Vishal Mega Mart Raipur) में भी धोखाधड़ी का खेल चल रहा है. साबुन से लेकर हैंडवाश की मांग कोरोनाकाल में बढ़ गई है.

ऐसे में यहां एक सामान में 10 रुपए से लेकर 50 रुपए या उससे भी अधिक की डंडी मारी जा रही है. इस डंडी मारने और ग्राहकों से ठकी करने का प्रमाण लल्लूराम डॉट कॉम के पास मौजूद है.

एक ग्राहक ने बताया कि गोदरेज साबुन का एक सेट को सेल प्राइस 98 लिखकर 113 रुपए का बिल बनाकर वसूली की जा रही है. मतलब एक सेट में ग्राहक का 15 रुपए का नुकसान हो रहा है. ऐसे ही संतूर हैंडवाश 750 मिली पाउच की सेल प्राइस 89 रुपए बताकर 99 रुपए का बिल काटा जा रहा है. इस प्रकार इसमें भी 10 रुपए की चपत लगाई जा रही है.

एक ग्राहक ने बताया कि उन्होंने बुधवार को जल्दबाजी में सेल प्राइस देखकर गोदरेज साबुन चार नग के दो सेट खरीदा और संतूर हैंडवाश पाउच 750 मिली दो नग खरीदा. जब घर में आकर बिल चेक किया तो पता चला कि करीब 50 रुपए अधिक जोड़ दिया गया है. अगले दिन गुरुवार को ग्राहक इस बात की शिकायत करने के लिए बिल लेकर विशाल मेगा मार्ट पहुंचे. जब वे काउंटर पर गए तो उनकी बात कोई नहीं सुनी. ग्राहक कई घंटे तक खड़े रहे. इसके बाद उन्हें विशाल मेगामार्ट के कर्मचारी रोशन साहू से मिलाया गया. ग्राहक ने इस बात की शिकायत रोशन साहू से की. इस पर कर्मचारी भड़क गए और कहने लगे पैसे वापस नहीं देंगे, जो करना है कर लो. कोई कुछ नहीं कर सकता. इस पर ग्राहक मायूस होकर घर लौट गए.

इसे भी पढ़ें – VIDEO- लुटेरी CA का हैरतअंगेज जुर्म: मंगेतर के साथ मिलकर रची थी लूट की साजिश, जानिए कैसे दिए थे वारदात को अंजाम

इसी प्रकार एक ग्राहक ने बताया कि उनके साथ एक बार ही नहीं, बल्कि ऐसा कई बार हो चुका है. सेल प्राइस और यहां तक मैक्सिमम प्राइस से भी ज्यादा का बिल बनाया गया है. इसलिए अब विशाल मेगामार्ट में खरीदना बंद कर दिए हैं. ऐसे ही एक और कस्टमर ने बताया कि उसके साथ ऐसा तीन-चार बार हो चुका है. कीमत से ज्यादा बिल बनाया जाता है. इसलिए यहां बहुत ही कम खरीदते हैं. कभी खरीदना होता है तो वहीं बिल और सामान को मिला लेते हैं. इस प्रकार राजधानी रायपुर में चीजों की कीमत से ज्यादा पैसे वसूली की जा रही है. कस्टमरों से धोखाधड़ी की जा रही है. जब कोई ग्राहक विशाल मेगामार्ट शिकायत करने पहुंचते हैं तो उनकी बात भी नहीं सुनी जा रही है. उल्टा ग्राहक को डांट कर भगा दिया जा रहा है.

इस संबंध में विशाल मेगामार्ट के बिल में मौजूद फोन नंबर पर बात कर उनसे उनका पक्ष लेने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कुछ भी बात करने से इनकार कर दिया.

 

Read more – 41,806 Fresh Infections Reported; ‘R’ Factor above 1.0

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।