रायपुरः मैग्नेटो माल में 122 की कोविड जांच, जाने क्या आई सबकी रिपोर्ट…

रायपुर. रायपुर नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज तेलीबांधा स्थित मैग्नेटो माल के दुकानदारों और वहां के कर्मचारियों की कोविड जांच की. जिसमें वहां मौजूद सभी 122 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव निकली.

निगमायुक्त के निर्देश पर आज जोन क्रमांक 9 के जोन कमिश्नर संतोष पांडे, कार्यपालन अभियंता हरेंद्र साहू, उप अभियंता अंशुल शर्मा समेत जोन के अन्य कर्मचारियों की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मैग्नेटो माल में शिविर लगाकर वहां आज मौजूद सभी दुकानदारों और कर्मचारियों की जांच की गई. अच्छी बात ये रही कि सभी की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई.

जाने क्या है छत्तीसगढ़ में कोरोना का हाल

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट जारी है. इसके साथ ही मौत के आंकड़े में भी कमी देखी जा रही है. प्रदेश में रविवार को 459 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. जबकि 6 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. आज प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 1.4 प्रतिशत है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना कहर के बीच राहत भरी खबर ये है कि 949 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब तक प्रदेश में 9 लाख 59 हजार 669 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. मौत का आंकड़ा 13 हजार 317 पहुंच गया है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 13 हजार 677 है. जबकि आज 32 हजार 428 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए 22 लाख 41 हजार 774 संदिग्ध मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने दवाईयों का किट वितरित किया है. विभाग ने कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों के त्वरित इलाज और उन्हें गंभीर स्थिति में पहुंचने से बचाने के लिए मितानिनों और सर्विलेंस टीमों द्वारा दवाईयों की किट निःशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है. कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराने के अच्छे परिणाम आए हैं. इससे पूरे प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में मदद मिली है.

प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु समूह का टीकाकरण किया जा रहा है. आज रात 9 बजे तक इस आयु वर्ग में कुल 2917 लोगों का टीकाकरण किया गया. इनमें से अंत्योदय के 113, बीपीएल के 101 6, एपीएल के 1729, फ्रंटलाइन वर्कर के 59 हितग्राहियों को टीका लगाया गया. अब तक कुल 9,28,623 लाभार्थियों का टीकाकरण कर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।