VIDEO: रायपुर रेलवे स्टेशन में बेपरवाह दिखे लोग, न मास्क दिखा, न सोशल डिस्टेसिंग

हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ने जा रहे हैं. कोरोना के रोजाना भयावह आंकड़े सामने आ रहे हैं. रायपुर रेलवे स्टेशन पर कोरोना गाइडलाइन का सही तरीके से पालन नहीं हो रहा है. स्टेशन पर पहुंच रहे यात्री लापरवाही कर रहे हैं. बेकाबू होते कोरोना के बीच ऐसी गलती लोगों को भारी पड़ सकती है.

<
Close Button

रायपुर रेलवे स्टेशन में दोनों तरफ के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है. हर एक यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. लेकिन प्लेटफार्म पर 25 से 30 प्रतिशत लोग बिना मास्क लगाए ही घूमते नजर आए. lalluram.com का कैमरे देख कुछ लोग आनन-फानन में जरूर मास्क लगाते दिखे. शाम होते-होते स्टेशन पर सोशल डिस्टेसिंग की भी जमकर धज्जियां उड़ाई जाती है. क्योंकि रात में धीरे-धीरे भीड़ बढ़ने लगती है.

इसे भी पढ़ें- TRANSFER: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पुलिस विभाग में फेरबदल, TI, SI, प्रधान आरक्षक और आरक्षकों का हुआ तबादला 

स्टेशन पर कैसे मिलती है एंट्री

स्टेशन डायरेक्टर बी व्हीटी राव ने कहा कि स्टेशन में पूरी व्यवस्थाएं है. कोई भी पैसेंजर बिना सेनेटाइजर और थर्मल स्क्रीनिंग के अंदर नहीं जा सकता है. स्टेशन के दोनों गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. यात्रियों का टेम्परेचर देखकर ही अंदर भेजा जाता है. जिससे यात्री सुरक्षित यात्रा कर सके.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: बच्चे ने राहुल गांधी से कहा-पायलट बनना है सपना, सांसद ने ऐसे पूरा किया ख्वाब… 

यात्रियों में अवेयरनेस जरूरी

उन्होंने आगे कहा कि मास्क को लेकर यात्रियों में अवेयरनेस होनी चाहिए. रेलवे प्रशासन लगातार एनाउंसमेंट के जरिए अपील भी करता रहता है. मास्क नहीं पहनने पर यात्रियों से चालान वसूलने की बात की जाती है. हालांकि इसकी शुरुआत नहीं हुई है, लेकिन पैसेंजर को अवेयर किया जा रहा है.

राजधानी में कोरोना बेकाबू

राजधानी रायपुर में सोमवार को 1702 कोरोना मरीज मिले थे. जबकि 20 लोगों की मौत हुई थी. कोरोना से अब तक 3 लाख 27 हजार 689 लोग ठीक हो चुके है. अभी तक 4 हजार 363 लोगों की मौत हुई है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 44 हजार 296 है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।