कपड़े की आड़ में जहरीले सैनिटाइजर का कारोबार: सैंपल जांच में मिला मिथाइल अल्कोहल

सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी के देवेंद्र नगर स्थित एक कंपनी के ऑफिस में जहरीले सैनिटाइजर का कारोबार चल रहा था. डग्र डिपार्टमेंट के जांच में 3 अलग-अलग कंपनी के सैनिटाइजर में जहरीला पदार्थ निकला है. तीन दिन पहले ही छापेमार कार्रवाई के बाद 8 सैंपल कर लिए गए थे. 8 में से 3 सैंपल में जहरीला पदार्थ मिला है. सैनिटाइडर में जहरीला मिथाइल अल्कोहल मिला है.

Close Button

छत्तीसगढ़ ड्रग एवं औषधि कंट्रोल के डी कुंजाम ने बताया कि ड्रग डिपार्टमेंट की जांच में सर्जिसेफ प्लस हैंड सैनिटाइजर में जहरीला केमिकल मिथाइल अल्कोहल मिला है. इसके साथ ही 8 सैंपल में से 3 सैंपल में मिलवाट पाई गई हैं. रिपोर्ट आने के बाद टीम ने देवेंद्र नगर सेक्टर 4 स्थित सर्जिसेफ बनाने वाली ईला ट्रेडिंग कंपनी के ऑफिस में छापेमार कार्रवाई की. जिसमें इसका खुलासा हुआ. संचालक राकेश सोमानी कपड़े बेचने की आड़ में यह सैनिटाइजर बनाने का भी काम कर रहा था.

इसे भी पढ़ें- BIG BREAKING: हाईकोर्ट के दखल के बाद छत्तीसगढ़ में 18 का टीकाकरण फिलहाल स्थगित, स्वास्थ्य विभाग ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश… 

रायपुर के उपसंचालक कमल ने बताया कि एक मई को सैंपल लिया गया था. निरीक्षकों ने राकेश सोमानी के घर और दुकान में कार्रवाई करते हुए सभी सामान को सील किया था. दस्तावेज के मुताबिक लगभग 10 लीटर खरीदा गया है. आगे नोटिस जारी कर कोर्ट में चालान पेश किया जाएगा. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में बुधवार को करीब 10 हजार कोरोना मरीज हुए डिस्चार्ज, जानिए क्या है आज की स्थिति ? 

इसके अलावा शैलेंद्र नगर में बिना लायसेंस घर में आशीष गोयल सैनिटाइजर बना रहा था. उस पर कार्रवाई करते हुए 10 कार्टून में लगभग 250 बोतल के आसपास जब्ती की गई. आगे की कार्रवाई जारी है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।