रायपुर: सफाई कार्य में लापरवाही ठेकेदारों को पड़ा भारी, 4 ठेके किए गए निरस्त, सुपरवाईजरों को नोटिस जारी

सत्यपाल सिंह,रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने रायपुर शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने को लेकर सख्त रूख अपनाया है. निर्धारित से कम संख्या में सफाई कामगार उपलब्ध करवाने वाले 4 वार्डों के सफाई ठेकेदारों के ठेके को जोन कमिश्नर के निरस्त कर दिया है. वहीं 4 सफाई सुपरवाईजर को कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस नगर निगम ने जारी किया है. नगर निगम के प्लेसमेंट स्थापना के सफाई कामगारों की उपस्थिति को निष्ठा एप से मिलान करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है.

Close Button

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि सफाई व्यवस्था सुधारने जोन स्तर पर जोन कमिश्नरों को निर्देश दिया गया है कि निरंतर कड़ी कार्रवाई की जाए. उसके बाद लापरवाह ठेकेदारों को हटाने की प्रक्रिया जारी है. आज चार लोगों पर कार्रवाई भी की गई है. निगम मुख्यालय के अधिकारी सभी 70 वार्डों की सफाई व्यवस्था की प्रत्यक्ष रूप से जांच कर रहे हैं.

जोन 5 के महंत लक्ष्मीनारायण दास वार्ड क्रमांक 43 के सफाई ठेकेदार राजेन्द्र यादव, जोन 6 के शहीद राजीव पाण्डेय वार्ड क्रमांक 62 के ठेकेदार सोनी सिक्योरिटीज, जोन 9 के कुशाभाउ ठाकरे वार्ड क्रमांक 7 और डॉ. भीमराव अम्बेडकर वार्ड क्रमांक 9 के अनुबंधित सफाई ठेकेदार राजेन्द्र यादव पर कार्रवाई की गई है. सफाई ठेका निर्धारित सफाई कामगार से कम संख्या में वार्ड में निरंतर सफाई कामगार तैनात करवाने और कार्य के प्रति लगातार नोटिस के बाद भी लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से सफाई ठेका वार्ड में निरस्त कर दिया गया है. संबंधित 4 वार्डो के वार्ड सफाई सुपरवाईजरों को नोटिस जारी की गई है.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।