रायपुरः अवैध प्लाटिंग से पहले नगर निगम ने की ये कार्रवाई… जाने कौन है मास्टर माइंड

रायपुर. नगर पालिक निगम रायपुर के जोन क्रमांक 1 के नगर निवेश विभाग की टीम ने जोन कमिश्नर नेतराम चंद्राकर के नेतृत्व में अभियान चलाकर जोन के तहत नेता जी कन्हैयालाल बाजारी वार्ड नम्बर 15 के मुर्राभट्टी क्षेत्र में जोन कार्यपालन अभियन्ता सुभाष चंद्राकर की उपस्थिति में थ्रीडी की सहायता से लगभग 40000 वर्गफीट क्षेत्र में की जा रही अवैध प्लाटिंग पर कारगर रोक लगाने कार्यवाही की. नगर निगम के सूत्रों के मुताबिक संभवतः ये अवैध प्लाटिंग बसंत अग्रवाल द्वारा किया जा रहा है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है.

जोन 1 की टीम ने वहां अवैध प्लाटिंग करने वाले दलाल के प्लाट में निर्मित की गयी अवैध मुरुम रोड को जोन कमिश्नर की अगुवाई में थ्रीडी मशीन की सहायता से काटने एवं आवागमन को बाधित करने की कार्यवाही की.

अवैध प्लाटिंगकर्ता नागरिक एवं सम्बंधित क्षेत्र के भवन स्वामी के सम्बन्ध में शीघ्र नगर निगम जोन क्रमांक 1 के नगर निवेश विभाग को अवगत करवाने का अनुरोध जोन 1 के जोन कमिश्नर ने जोन नगर निवेश विभाग की ओर से पत्र भेजकर रायपुर तहसीलदार से किया है.

वास्तविक भवन स्वामी एवं अवैध प्लाटिंगकर्ता नागरिक की जानकारी मिलने पर नगर निगम आयुक्त के आदेशानुसार निगम अधिनियम के प्रावधान के अनुसार सम्बंधित व्यक्ति के विरूद्ध पुलिस थाना में नामजद एफआईआर दर्ज करवाई जायेगी.

रेलवे (Railway) ठेकेदार की लापरवाही के कारण राजधानी रायपुर की 5 बस्तियों में पानी भर गया, जिससे झोपड़ी में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. पूरी खबर पढ़ने यहां Click करें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।