रायपुरः रेलवे ठेकेदार ने नाले में डाली मुरूम, डूबी राजधानी की 5 बस्तियां

रायपुर. रेलवे (Railway) ठेकेदार की लापरवाही के कारण राजधानी रायपुर की 5 बस्तियों में पानी भर गया, जिससे झोपड़ी में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

वाल्टेयर रेलवे (Railway) लाइन के पास के नाले में रेलवे के ठेकेदार द्वारा मुरुम डालकर पाट दिये जाने से नाले के नेसर्गिक बहाव में बाधा आ गयी एवं मानसून की बारिश होने पर पानी आगे निकासी न होने पर नगर निगम रायपुर के विभिन्न तीन वार्डों की बस्तियों त्रिमूर्ति नगर, काली नगर, सन्मति नगर, इंदिरा आवास कॉलोनी बस्ती, स्टेट बैंक कॉलोनी बस्ती क्षेत्र में जल के भराव की समस्या आ गयी.

इस पर नगर निगम जोन क्रमांक 2 के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विगत दिवस रात्रि जोन कमिश्नर विनय मिश्रा के निर्देश पर जोन स्वास्थ्य अधिकारी रवि लावनिया के नेतृत्व में नालों की सफाई करवाई, ताकि निकास सुगमता से हो सके, आज सुबह नगर निगम जोन 2 की टीम ने वाल्टेयर रेल्वे लाइन के नाले में डाली गयी मुरुम को रेलवे की टीम के साथ मिलकर निगम आयुक्त प्रभात मलिक के निर्देश पर हटाया एवं इससे निकास होने लगा एवं जल के भराव की समस्या से सम्बंधित बस्ती के रहवासियों को राहत मिली.

महापौर एजाज ढेबर ने जानकारी मिलते ही स्थल निरीक्षण कर जोन 2 के जोन कमिश्नर एवं जोन कार्यपालन अभियन्ता देवांगन को सतत मानिटरिंग कर जल के बस्तियों में भराव की स्थिति की पुनरावृति नहीं होने देना मानसून के दौरान सुनिश्चित करने के निर्देश दिये.

आयुक्त के निर्देश पर अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य ने इसे लेकर रेलवे के डिवीजनल इंजीनियर एवं प्रोजेक्ट मैनेजर से चर्चा की एवं रेलवे प्रशासन की ओर से अपने स्तर पर दोबारा ऐसी स्थिति निर्मित ना होने देना सुनिश्चित करने कहा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।