छग में रेमडेसिविर की कमी: राज्यपाल उइके ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की चर्चा, हर्षवर्धन ने कहा- जल्द होगी आपूर्ति

रायपुर। छत्तीसगढ़ रेमडेसिविर दवा की कमी से जूझ रहा है. इस बीच राज्यपाल अनुसुईया उइके ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह से दूरभाष पर चर्चा की. उइके ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. रेमडेसिविर दवा की कमी है. जिसके कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दवा बाजार में भी इसकी आपूर्ति देर से हो रही हैं. कृपया इस दवा के छत्तीसगढ़ में जल्द आपूर्ति के निर्देश देने का कष्ट करें. जिससे कोरोना का इलाज प्रभावी ढंग से किया जा सके. लोगों की जान बचाई जा सके.

Close Button

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर की आपूर्ति एक दो दिन में कर दी जाएगी. जिससे इस दवा के कमी का संकट का जल्द समाधान होगा. इस समय पूरे देश में संक्रमण फैला हुआ है. आमजनों को जागरूक करें कि वे हमेशा मास्क का उपयोग करे. हाथों को हमेशा धोते रहे, सोशल डिस्टेंस बनाए रखें. यदि कोई संक्रमित होता है, तो घबराएं नहीं हिम्मत बनाये रखें. हमने पहले भी कोरोना संक्रमण से नियंत्रण पाया था. इस बार भी इस पर नियंत्रण पाएंगे. जल्द देश को कोरोना से मुक्ति दिलाएंगे.

इसे भी पढ़ें- छग में राशन वितरण: स्कूली बच्चों को मार्च-अप्रैल महीने में भी 40 दिनों का मिलेगा राशन 

राज्यपाल उइके ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से कहा कि इस बीमारी के संबंध में लोगों में भय का वातावरण निर्मित हो गया है, उसे दूर किये जाने की आवश्यकता है. हर्षवर्धन ने कहा कि इस संबंध प्रभावी कदम उठाए जाएंगे. आप भी राज्य सरकार को निर्देश दे कि विभिन्न संचार माध्यमों से जनता को जागरूक करें. कहे कि उस बीमारी से डरने के बजाय जागरूक होकर इसका सामना करें. साथ ही सावधानी रखें.

इससे पूर्व राज्यपाल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से भी फ़ोन पर बात कर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए प्रभावी उपायों पर चर्चा की थी.

read more- Coronavirus Effect: Maharashtra Migrant Workers Heads home Amid Fears of Another Lockdown

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।