छत्तीसगढ़ बोर्ड परिणाम : छोटे जिले ने किया बड़ा कमाल, 10वीं-12वीं का टॉपर देकर रचा इतिहास

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज दसवीं और बारहवीं का परिणाम जारी हो गया है. इस परिणाम के साथ एक छोटे ने जिले ने बड़ा कमाल करते हुए इतिहास रच दिया है. बात मुंगेली जिले की हो रही है. जहाँ के दो बेहद ही होनहार विद्यार्थियों ने दसवीं और बारहवीं में दोनों ही बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम स्थान हासिल किया है.

Close Button

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के इतिहास में यह पहली बार है जब किसी छोटे जिले के विदार्थियों ने दसवीं और बारहवीं दोनों परीक्षाओं में प्रथम स्थान हासिल किया हो. दसवीं में मुंगेली जिला के प्रज्ञा कश्यप ने सौ फीसदी अंक हासिल करके सबको चौंका दिया है. प्रज्ञा को टोटल 600 पूर्णांक में 600 नंबर मिले हैं. ऐसा इससे पहले कभी किसी विद्यार्थी के साथ नहीं हुआ. इसी तरह से मुंगेली जिला के ही टिकेश वैष्णव ने 97.80 प्रतिशत हासिल कर बारहवीं में प्रथम स्थान हासिल किया है.

विकास के अनेक मामलों में बहुत पिछड़े मुंगेली ने दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा परिणाम के मामले में राजधानी रायपुर सहित सभी जिलों को काफी पीछे छोड़ दिया है. वाकई मुंगेली के दो छात्रों ने गुदड़ी के लाल वाली कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।