CG VIDEO- आओ बच्चों मजदूरी करें: बच्चों के हाथों में किताब की जगह थमा दिया फावड़ा, इधर गुरूजी कुर्सी पर बैठ लड़ा रहे गप्पे

आज़ाद सक्सेना, दंतेवाड़ा। जिस उम्र में इनके हाथों में किताबें और पेन होना चाहिए, उस उम्र में इन बच्चों के हाथों में फावड़ा, कुदाल और मिट्टी से भरे तसले देकर काम कराया जा रहा है. ऐसे में एक तरफ जहां देश के नौनिहालों को शिक्षित करने के लिए सरकार करोड़ों रुपये खर्च कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ यहां काम कराने के लिए नौनिहालों के भविष्य से खुले आम खिलवाड़ हो रहा है.

दरअसल, ये मामला दंतेवड़ा जिले का हैं. जहां श्रमदान करने के नाम पर स्कूली बच्चों को मिट्टी खोदवाया जा रहा है. मामला दंतेवाड़ा ब्लॉक के जारम पंचायत में संचालित मीडिल स्कूल का है.

शनिवार की सुबह बूथ कमेटी की बैठक लेने कटेकल्याण जा रही जिला पंचायत अध्यक्ष तुलिका कर्मा स्कूल के सामने बच्चों को मिट्टी खोदता देख शिक्षकों पर कड़ी नाराजगी जताई. जिपं अध्यक्ष ने बताया की टीचर कुर्सी पर बैठ गप्पे लड़ा रहे थे और बच्चे मिट्टी खोद रहे थे.

इस मामले को लेकर जब तुलिका कर्मा ने शिक्षकों से बात की तो उन्होंने बेतुका सा जवाब देते हुए बताया कि बच्चों को शनिवार को बागवानी के नाम पर श्रम दान करवाया जा रहा है। जवाब सुन जिपं अध्यक्ष ने शिक्षकों पर नाराजगी जताई साथ ही भविष्य में ऐसा कृत्य ना करने की हिदायत भी दी.

देखिए वीडियो-

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।