चेम्बर ऑफ कॉमर्स कर रहा है भिलाई में व्यापार महोत्सव और वर्कशॉप का आयोजन, स्टार्टअप पर उद्योगपति देंगे टिप्स

चंद्रकांत देवांगन, भिलाई नगर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज भिलाई द्वारा 17 से 20 जनवरी तक व्यापार महोत्सव 2020 का आयोजन किया जा रहा है। चार दिवसीय इस व्यापार महोत्सव का आयोजन इस्पात नगरी के सिविक सेंटर स्थित वेलडेक्स शेड में किया जा रहा है। आयोजन के साथ ही यहां व्यापार संबंधी समस्याओं पर चर्चा के लिए कार्यशाला का भी आयोजन किया जा रहा है। आयोजन में मुख्य अंतर्राष्ट्रीय मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. उज्जवल पाटनी एवं टिकटॉक स्टार एवं कपिल शर्मा शो फेम चिंकी- मिंकी भी शामिल हो रहे हैं।

Close Button

पत्रकारवार्ता में आयोजन संबंधी जानकारी देते हुए कार्यक्रम संयोजक अजय भसीन ने बताया कि भिलाई चेम्बर द्वारा दूसरी बार वृहद रूप से व्यापार महोत्सव का आय़ोजन किया जा रहा है। जिसमें 130 से ज्यादा स्टाल्स लगाए जा रहे हैं। जिसमें लाइफस्टाइल, इलेक्ट्रानिक्स, ऑटोमोबाइल, फूड जोन, रियल इस्टेट, सर्विस सेक्टर सहित सभी वर्ग के प्रतिष्ठान अपने- अपने उत्पादों का प्रदर्शन व विक्रय करेंगे। भसीन ने बताया कि मंदी के दौर में व्यापारियों का उत्साहवर्धन करने एवं व्यापार को बढ़ावा देने के लिए इस 4 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन को लेकर पिछले दो माह से तैयारी की जा रही थी जो अपने अंतिम चरण पर है। कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र के व्यापारियों में जोरदार उत्साह देखा जा रहा है। साथ ही साथ इस्पात नगरी में भी आयोजन को अच्छा खासा प्रतिसाद मिल रहा है।

कार्यक्रम संयोजक गारगी शंकर मिश्रा ने बताया कि मंदी के दौर में आजकल व्यापारियों को कई प्रकार की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। ऐसे में चेम्बर द्वारा व्यापारी बंधुओं के लिए तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन कला मंदिर में दोपहर 3 बजे से किया जा रहा है। जिसमें 18 जनवरी को उद्यमी उड़ान कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें वरिष्ठ एवं अनुभवी उद्योपतियों द्वारा महत्वपूर्ण टिप्स दिये जाएंगे। इसके अलावा 19 जनवरी को युवा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें युवाओं के लिए स्टार्टअप पर एवं 20 जनवरी को रिटेल व्यापार पर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए ऑनलाइन एवं ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है जो कि पूरी तरह से निशुल्क है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।