VIDEO: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, रायपुर समेत कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश

शिवम मिश्रा,रायपुर। प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलते ही मंगलवार सुबह से तेज बारिश हो रही है. राजधानी रायपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा समेत कई जिलो में झमाझम बारिश जारी है. आसमान में भी काले घने बादल छाए हुए है. मौसम विभाग ने पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया था.

Close Button

दरअसल बीते शाम से रिमझिम फुहारों की झड़ी शुरू हुई थी, तो रातभर चलती रही है. इससे दोपहर तक उमस से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली. आज सुबह से भी तेज मुसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले दो दिन भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम वैज्ञानिक एच. पी चंद्रा के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर चक्रीय चक्रवाती घेरा 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है. एक द्रोणिका बिहार से तटीय उड़ीसा तक 2.1 किलोमीटर से 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है. एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण तमिलनाडु और उसके आसपास 1.5 और 2.1 किलोमीटर ऊंचाई तक की स्थित है. इसके प्रभाव से प्रदेश में अनेक स्थानों पर मध्यम वर्षा होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ेंगे.

उन्होंने बताया कि प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. बस्तर संभाग और सरगुजा संभाग और इससे लगे जिलों में भारी बारिश प्रबल संभावना है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।