दिल्ली-यूपी बार्डर पर लगी लाखों मजदूरों की भीड़, कोरोना वायरस फैलने का खतरा, राहुल ने सरकार पर किया हमला

दिल्ली। कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सरकार ने इक्कीस दिन के लाकडाउन का ऐलान किया है। इसके बाद कामकाजी मजदूरों में अफरातफरी मच गई। हाल ये है कि दिल्ली यूपी बार्डर पर लाखों मजदूरों की भीड़ लग गई।

लॉकडाउन के बाद बड़े शहरों में बेरोजगार हो चुके दिहाड़ी मजदूरों की परेशानी इस कदर बढ़ गई है कि उनके पास न रोजगार हैं और ना ही खाने के पैसे। लाक डाउन होने के बाद बड़ी संख्या में दिहाड़ी मजदूर पैदल ही वापस घर लौट रहे हैं। दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर लाखों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।

जिसके बाद एक तरफ यूपी सरकार ने उन्हें घर तक पहुंचाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की है तो वहीं दिल्ली सरकार भी डीटीसी बसें भेज रही हैं। दिल्ली सरकार ने बताया कि मजदूरों को घर भेजने के लिए डीटीसी बसें भेजी जा रही हैं। उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस पूरे मामले को सरकार की लापरवाही बताते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। राहुल ने कहा कि बिना किसी तैयारी के ये फैसला मजदूरों की जिंदगी पर भारी पड़ गया है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।