चेन्नई सुपरकिंग्स ने फिर की सुपर जीत दर्ज, ताहिर-रैना ने दिखाया कमाल

स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-12 में आज का पहला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच कोलकाता में खेला गया, जहां चेन्नई का सुपर खेल यहां भी जारी रहा, और कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 गेंद रहते 5 विकेट से हरा दिया.

चेन्नई की सुपर जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने जीत के लिए 162 रन का टारगेट सेट किया था,  जिसे चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया, बल्लेबाजी में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से सुरेश रैना ने कमाल की बल्लेबाजी की, और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे, रैना 42 गेंद में 58 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी इस पारी में रैना ने 7 चौका और 1 सिक्सर लगाया.

रविंन्द्र जडेजा 17 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे, जडेजा ने 5 चौके जड़े, कप्तान एम एस धोनी ने  16 रन बनाए, जाधव 20, रायुडू 5 रन, वाटसन 6 और फाफ डुप्लेसिस ने 24 रन बनाए. और इस चरह से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने एक और जीत दर्ज कर ली.

कोलकाता नाइटराइडर्स की गेंदबाजी

बात कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों की बात करें तो केकेआर की गेंदबाजी मजबूत मानी जाती है, लेकिन आज के मैच में टीम को जीत नहीं दिला सके, हलांकि मैच को आखिरी ओवर तक जरूर ले गए, केकेआर के गेंदबाजों में  फिरकी गेंदबाज पीयुष चावला, और सुनील नारायण दोनों ही गेंदबाजों ने 2-2 विकेट निकाले, जबकि एक विकेट गर्नी को मिला, कुलदीप यादव को कोई सफलता नहीं मिली और गेंदबाजी में थोड़ी महंगे भी साबित हुए.

कोलकाता नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी

केकेआर के बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 161 रन बनाए, केकेआर के बल्लेबाजों में अकेले क्रिस लिन ने 51 गेंद में 82 रन की पारी खेली, लिन ने अपने इस पारी में 7 चौके और 6 सिक्सर लगाए. नितीष राणा ने 21 रन बनाए, इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के स्कोर से आगे नहीं बढ़ सका, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 18 रन बनाए, शुभमन गिल ने 15 रन बनाए, आंन्द्रे रसेल 10 रन ही बना सके.

चेन्नई सुपरकिंग्स की गेंदबाजी

बात चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो चेन्नई के गेंदबाजों ने सुपर गेंदबाजी की खासकर इमरान ताहिर ने तो कमाल ही कर दिया, और अपने एक ही ओवर में लिन और रसेल दोनों ही बल्लेबाजों को चलता कर दिया, इमरान ताहिर ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 4 विकेट हासिल किए, और इसीलिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया। इसके अलावा 2 विकेट शर्दुल ठाकुर और एक विकेट सैंटनर ने हासिल किया.

प्वाइंट टेबल में पोजिशन

बात प्वाइंट टेबल में पोजिशऩ की करें तो चेन्नई सुरकिंग्स लगातार सुपर खेल दिखा रहा है और 8 मैच में 7 जीत एक हार के 1 साथ नंबर-पर काबिज है, तो वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अभी भी 8 मैच में 4 जीत और 4 हार के साथ दूसरे नंबर पर है.

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।