बस्तर: नक्सलियों और पुलिस के बीच जबरदस्त मुठभेड़, कई नक्सलियों के मारे जाने की ख़बर

हेमंत शर्मा,रायपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में सोमवार को सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ तब हुआ, जब जवानों की सयुंक्त टीम जंगल में सर्चिंग करने निकली थी. मामला कोंडागांव का है. दरअसल कोंडागाँव और कांकेर सीमावर्ती इलाके में हुई इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है और घटना स्थल से दो हथियार भी बरामद हुआ है. खबर ये भी है कि मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं, लेकिन शव एक ही नक्सली का मिला है.

बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए lalluram.com से बातचीत में बताया कि कोण्डागांव और कांकेर सीमावर्ती इलाके में एक मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर किया गया है. जवानों ने सर्चिंग के दौरान घटना स्थल से नक्सली शव, दो राइफल समेत भारी मात्रा में सामान बरामद किया है. मुठभेड़ खत्म हो गई है, लेकिन अभी भी सर्चिंग जारी है. डीआरजी, एसटीएफ, बीएसएफ की टीम और दोनों जिले के सुरक्षाबल के जवानों ने मिलकर यह ऑपरेशन चलाया है. मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित है.

बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में बड़ी संख्या में नक्सली हताहत हुए है. हालांकि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आढ़ में भाग खड़े हुए. जबकि एक नक्सली मारा गया, तो साथी नक्सली भी उसका शव नहीं ले जा सके. फिलहाल जवानों द्वारा सर्चिंग अभियान जारी है.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।