BREAKING : फ्री वैक्सीनेशन पर बोले बघेल- जब केंद्र व्यवस्था अपने हाथ में रख रही है तो राज्य क्यों लगाए पैसे, भारत सरकार लगाए!

शिला पूजा के समय राम मंदिर के लिए जमा पैसों का बीजेपी से पूछा हिसाब

रायपुर. राज्य सरकार द्वारा फ्री वैक्सीन देने के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि जब केंद्र सरकार ने अपने हाथ में पूरी व्यवस्था रखी हुई है. तो राज्य सरकार अपने पैसे क्यों लगाए. केंद्र सरकार को खुद पैसे लगाकर लोगों का मुफ्त वैक्सीनेशन करना चाहिए.

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बघेल ने कहा कि जब पिछली दफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक ली थी तो उन्होंने कहा था कि वैक्सीन खरीदने का काम केंद्र सरकार करेगी ताकि एक सा रेट बना रहे. जब सारी व्यवस्था उन्होंने अपने हाथ में रखी है तो फ्री वैक्सीन भी उन्हें लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश में केवल तीन करोड़ लोग नहीं रहते, 135 करोड़ लोग रहते हैं. बाकि 132 करोड़ को भी वैक्सीन फ्री में देना चाहिए. बघेल ने कहा कि फ्रंट लाइन वर्कर को वैक्सीन पहले लगना चाहिए.

बीजेपी के 15 जनवरी से राम मंदिर के निर्माण के लिए धन संग्रह का काम करेगी. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा शिलापूजा के समय बीजेपी ने जो राम मंदिर के नाम पर चंदा इकट्ठा किया था, उसका हिसाब आज तक नहीं दिया. उन्होंने कहा कि ये कहते हैं कि जिन्होंने चंदा दिया था, वो पूछें. यदि ये सरकार 2 करोड़ 80 लाख लोगों का प्रतिनिधित्व करती है, अगर वो पूछ रही है तो इसका जवाब देना चाहिए.

भूपेश बघेल ने कहा कि इनके पास कोई हिसाब नहीं है. आखिर इसके छिपाने का कारण क्या है. ये अभी भी जो धन संग्रह करेंगे उसका हिसाब किताब क्या होगा. पैसे का क्या उपयोग होगा, ये बताना चाहिए.

कांग्रेस पार्षद द्वारा मारपीट का वीडियो वायरल होने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कानून का राज है. जो भी अपराधी है, जो भी गलत किया उसके खिलाफ कार्रवाई हुई है. उन्होंने कहा कि रमन सिंह के राज में तो एफआईआर तक नहीं होती थी. ये स्थिति तो अब नहीं है. उन्होने कहा कि रमन सिंह जब उंगली उठाते हैं तो तीन उंगलियां उनकी तरफ उठ जाती हैं.

उन्होने कहा कि रमन सिंह के शासनकाल में सीएम हाऊस के सामने डकैती हो गई. महिला पुलिसकर्मी का नया रायपुर में बलात्कार हो गया, लेकिन रिपोर्ट नहीं लिखी गई. इसी एयरपोर्ट में नक्सलियों को साजो-सामान उपलब्ध कराने वाले चोपड़ा बंधुओं को गिरफ्तार किया गया लेकिन जो उन्हें लेकर आया उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

छत्तीसगढ़ को निवेश के लिए 10 बेहतर राज्यों में शामिल होने पर बघेल ने कहा कि जो वातावरण और 2019 की नई औद्योगिक नीति की वजह से उद्योगपति यहां आकर निवेश करना चाहते हैं. इसके लिए सरकार ने ना कहीं रोड शो किया ना ही कहीं इनवेस्टर मीट किया.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।