कोविड सेंटर में गूंजी किलकारी: संक्रमित महिला ने स्वस्थ बच्ची को दिया जन्म, अब तक 8 महिलाओं की हो चुकी है डिलीवरी

गरियाबंद। कोरोना महामारी के वक्त भी गरियाबंद जिले के कोविड सेंटरों में किलकारी गूंज रही है. मंगलवार को फिंगेश्वर विकासखंड के बरभाठा निवासी 24 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला अनिता यादव ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है. डिलीवरी के बाद मां और बच्ची दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं. जिले में अब तक 8 महिलाओं की सफल डिलीवरी हो चुकी है.

Close Button

गरियाबंद में कोरोना के लगभग 80 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. कोरोना संक्रमण के दौरान अनेक गर्भवती महिलाएं भी कोरोना से संक्रमित होकर उपचार के लिए जिला चिकित्सालय गरियाबंद में भर्ती होती है. ऐसे में डाक्टरों और स्वास्थ्य अमले पर दोहरी जिम्मेदारी होती है. एक तो गर्भवती महिला को कोविड से मुक्त करना और सुरक्षित प्रसव कराना. जिससे दोनों को नया जीवन मिल सके.

इसे भी पढ़ें- बड़ी खबर: भारत में मिला कोरोना का नया वैरिएंट ‘AP स्ट्रेन’, 15 गुना ज्यादा संक्रामक, 3-4 दिन में ही कर रहा बीमार

स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों के प्रयासों से ज़िले में 8 कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की सफल डिलीवरी हो चुकी है. बीते दिनों जिला हॉस्पिटल गरियाबंद में ऐसे ही सुखद किलकारी एक बार फिर गूंजी. फिंगेश्वर विकासखंड अंतर्गत ग्राम बरभाठा की 24 वर्षीय कोरोना संक्रमित अनिता यादव ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. मां और बच्चे दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

इसे भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर हुई बेकाबू: देश में फिर लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, जल्द होगी घोषणा!

स्वास्थ्य विभाग की डीपीएम डॉ. रीना ने बताया कि जिले में यह कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं का आठवी सफल और सुरक्षित प्रसव है. सुरक्षित प्रसव के बाद हॉस्पिटल के नर्स, स्टाफ और डॉक्टर ने खुशी जाहिर करते हुए अनिता और उनके परिवार को बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें- अब मिलेंगी नई जिंदगियां: सांसद-विधायकों ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ, इस अस्पताल को दिया 8 वेंटिलेटर और 300 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर 

बता दें कि 26 अप्रैल को भी गरियाबंद ग्राम कोचबाय की ममता कश्यप, 29 अप्रैल को मैनपुर की रूखमणी ध्रुव और 1 मई को छुरा पाटसिवनी की भुनेश्वरी सोरी ने भी स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया गया था. इस तरह जिला हॉस्पिटल और  डेडीकेटेड हॉस्पिटल गरियाबंद में कोरोना संक्रमित महिला की यह आठवी सफल डिलीवरी है.इससे ड्यूटी में तैनात समस्त  स्टाफ उत्साहित है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।