VIDEO : रायपुर स्थित प्राचीन दूधाधारी मठ में कांग्रेस ने 21 पंडितों के साथ राम मंदिर भूमिपूजन का मनाया उत्सव

रायपुर। अयोध्या की तरह ही रायपुर में भी राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन को लेकर उत्साह है. रायपुर सहित प्रदेश के कई राम मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना, भजन-कीर्तन का आयोजन चल रहा है. राजधानी में प्राचीन दूधाधारी मठ में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने मठ के मंहत और गौसेवा आयोग के अध्यक्ष राम सुंदर दास के साथ 21 पंडितों की मौजूदगी में राम मंदिर भूमिपूजन का उत्सव मनाया.  इस दौरान कांग्रेस के संस्कृति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और जसगीत गायक दिलीप षडंगी ने राम भजन की विशेष प्रस्तुति दी.

विकास उपाध्याय ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मठ स्थित प्राचीन राम मंदिर में विशेष पूजा भी की. विधायक उपाध्याय ने कहा कि छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल है. प्रदेश के हर हिस्से में राम विराजमान है. यहाँ के कण-कण में राम बसते हैं. हम सबके अंतस में राम हैं. राम हमारे अराध्य हैं. राम के मामा घर छत्तीसगढ़ में भी राम का उत्सव मना रहे हैं. वैसे में अयोध्या स्थित रामलला में सबसे पहले पूजा अर्चना स्वर्गीय राजीव गांधी ने की थी. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने जो सपना देखा वह आज साकार हो रहा है. राम राजनीति से परे हैं. राम हमारे लिए संस्कृति के प्रतीक हैं.

देखिए वीडियो

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।