शिक्षाकर्मियों के लिए खुशखबरी, 1 जुलाई से होगा शिक्षाकर्मियों का संविलियन, आदेश जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूलों में काम कर रहे शिक्षाकर्मियों के लिए अच्छी खबर है. जिन शिक्षाकर्मियों की सेवा 1 जुलाई 2019 को 8 साल या उससे अधिक की होगी उनका 1 जुलाई को संविलियन किया जाएगा. यह आदेश छत्तीसगढ़ शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने जारी किया है.

आदेश में यह भी कहा गया है कि इस आदेश के बाद भी अगले वर्ष 1 जनवरी और फिर 1 जुलाई को भी 8 वर्ष का सेवाकाल पूर्ण होने पर शिक्षाकर्मियों के संविलियन का आदेश जारी किया जाएगा. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने निर्देश दिया है कि जुलाई 2019 को 8 साल या उससे अधिक सेवा वाले शिक्षाकर्मियों के लिए संविलियन के मद्देनजर शुरुआती कार्यवाही की जाए. साथ ही पंचायत विभाग ने संवलियन के लिए पात्र शिक्षाकर्मियों की सूची भी मंगवाई है, जिससे आगे का प्रोसेस पूरा किया जा सके.

एक जुलाई 2019 तक 8 साल पूरा कर चुके 10 हजार शिक्षाकर्मी है जिनका संविलियन किया जाएगा. इसके बाद भी जिन शिक्षकों का संविलियन नहीं हुआ रहेगा उनका आगले साल 8 साल पूरा होने का संविलियन किया जाएगा. इसके पहले एक जुलाई 2018 को संविलियन किया गया था.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।