छत्तीसगढ़: कांग्रेस प्रवक्ता के नाम पर फेसबुक पर बनाई गई फेक आईडी, दोस्तों से मांग रहा पैसे, साइबर सेल में हुई शिकायत

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी के नाम पर जालसाजों ने फेसबुक में फेक आईडी बना लिया है. फेक आईडी से ठग ने 45 लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा है. कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि फर्जी आईडी से उनसे जुड़े दोस्तों से रुपए मांगे जा रहे हैं. इसकी शिकायत साइबर सेल में की गई है.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि आज शाम ही उनके कुछ मित्रों ने उन्हें फोन कर यह जानकारी दी कि उनके नाम पर फेसबुक पर एक नई आईडी बनाकर उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा जा रहा है. एक्सेप्ट करने पर उन्हें टेक्स्ट मैसेज कर जरूरी काम बताकर पैसों की मांग की जा रही है. जिससे उन्हें शक हुआ कि हो ना हो यह फेक आईडी है, जो इस प्रकार की फेक आईडी बनाकर रुपए ऐंठना चाहते हैं. तब वे मुझे तत्काल फोनकर जानकारी दी.

जिससे मैंने तुरंत ही रायपुर साइबर सेल प्रभारी विवेक चंद्रा को अवगत कराया और फेक प्रोफइल फोटो और फेसबुक लिंक भेज उनसे इस प्रोफाइल को ब्लॉक कराने को कहा है. इसके अलावा जल्द से जल्द जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने को कहा है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कोरोना अपडेट: बलौदाबाजार, बिलासपुर और जांजगीर समेत इन जिलों में बढ़े संक्रमित मरीज 

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी पब्लिक फिगर है. सोशल मीडिया में भी लंबे समय से सक्रिय हैं. ट्विटर, इंस्टाग्राम, फेसबुक प्रोफाइल और फेसबुक पेज टेलीग्राम पब्लिक एप्प के माध्यम से वे जुड़े हुए हैं. जालसाज जिसका फायदा उठाना चाहते थे.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।