Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर. आत्मनिर्भर भारत समिट में छत्तीसगढ़ को डिजिटल गवर्नेंस के लिए एलेट्स इनोवेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया है. नई दिल्ली में आयोजित समारोह में समाज कल्याण विभाग को यह अवार्ड ’एनजीओ पंजीकरण को कम्प्यूटरीकृत करने और मान्यता और अनुदान‘ की प्रक्रिया ऑनलाइन करने के लिए दिया गया है.

इलेट्स टैक्नो इंडिया के सीईओ डॉ. रवि गुप्ता ने यह अवार्ड छत्तीसगढ़ राज्य के समाज कल्याण विभाग के संचालक पी. दयानंद को प्रदान करते हुए बधाई दी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया ने प्रदेशवासियों और समाज कल्याण विभाग को इस विशेष उपलब्धि पर बधाई और शुभकामनाएं दी है.

ऑनलाइन हुई प्रक्रिया

समाज कल्याण विभाग के संचालक पी. दयानंद ने बताया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में समाज कल्याण विभाग ने जरूरतमंदों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास किया. कोरोना काल में छत्तीसगढ़ में एनजीओ मान्यता और अनुदान की प्रक्रिया ऑनलाइन करने से जरूरतमंद लोगों तक आसानी से सहायता पहुंचाई जा सकी. विभाग द्वारा एनजीओ मान्यता और अनुदान के लिए आवेदन की मैन्युअल प्रक्रिया को डिजिटल में बदलते हुए पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया गया है.

विभाग ने अटैचमेंट के साथ सभी आवश्यक डेटा को अनुकूलित तरीके से संधारित किया है. जिसे हितधारक एनजीओ, डीडीओ, कलेक्टर, निदेशालय, सचिवालय और मंत्री सभी उपयोगकर्ता देख सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : CM बघेल ने माकड़ी में किया आत्मानंद स्कूल का लोकार्पण, स्कूली बच्चों ने उनसे पूछा – सर हेलीकॉप्टर से माकड़ी कैसा दिखता है?