छत्तीसगढ़ सरकार इलेक्ट्रिक वाहन और सौर ऊर्जा को देगी बढ़ावा, एजेंसी स्थापित करने में करेगी मदद- मंत्री अकबर

रायपुर। परिवहन मंत्री मो. अकबर ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन और सौर ऊर्जा का उपयोग कैसे बढ़ाया जाए यह समय की मांग है. प्रदेश में 3058 इलेक्ट्रॉनिक वाहन है. प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए इसमें नियंत्रण होना चाहिए. कमी करना ज़रूरी है. औद्योगिक इकाइयों को बुलाएं. वो इलेक्ट्रॉनिक वाहन और सौर ऊर्जा के लिए प्लांट लगाए. छत्तीसगढ़ में बैटरी चलित गाड़ियों को बढ़ाना होगा. क्योंकि पेट्रोल डीज़ल की खपत की मात्रा काफी ज़्यादा है.

मंत्री अकबर ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन और सौर ऊर्जा की निर्माण एजेंसी नहीं है. राज्य सरकार से सब्सिडी और अनुदान की ज़मीन की ज़रूरत पड़ेगी, तो उसे दी जाएगी. जो उद्योग लगाना चाहते हैं. चार्जिंग स्टेशन के लिए सरकार मदद करेगी. उन्होंने कहा कि सिस्टम पेपरलेस हो जाए यह कोशिश है.

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन की एजेंसी स्थापित करना चाहते हैं. तो सरकार मदद करेगी. ऊर्जा के लिए कोई इंवेस्टमनेट करना चाहता है, तो सब्सिडी दी जाएगी. राज्य सरकार आगे बढ़कर सहयोग करेगी. उसे छत्तीसगढ़ में आमंत्रित करते हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।