छत्तीसगढ़: PDS हितग्राहियों ने चावल लेने से किया इंकार, जानिए क्या है वजह ?

अजय सूर्यवंशी, जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा अनुविभाग के करमा ग्राम पीडीएस (PDS) चावल वितरण को लेकर ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी उनकी जायज मांगों को अनदेखा कर रहे हैं. PDS हितग्राहियों ने गांव में ही बैठक कर चावल लेने से इंकार कर दिया. जब तक चावल गांव में वितरण नहीं होगा, तब तक चावल नहीं लेने की बात कही.

जशपुर दुर्गा विसर्जन रैली में मातम: 16 से ज्यादा लोगों को कुचलने वाले MP के 2 गांजा तस्कर गिरफ्तार, देखें हादसे का LIVE VIDEO

दरअसल बगीचा विकासखंड के ग्राम पंचायत करमा के आश्रित ग्राम डोंडराही में लगभग 500 जनसंख्या में 100 हितग्राही है. ग्रामीणों का कहना है कि हमें चावल लेने के लिए अपने ग्राम पंचायत करमा 8 किमी जाना पड़ता है. ग्रामीणों ने क्षेत्र के विधायक और प्रशासन में बैठे जिम्मेदार अधिकारियों को अपने समस्या से लिखित में कई बार अवगत कराया है.

जशपुर हादसा: राज्यसभा सांसद सरोज ने 1 करोड़, नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने 75 लाख, पूर्व CM रमन और सांसद संतोष ने की 50-50 लाख मुआवजा की मांग

उसके बाद भी इनकी मांगों को दरकिनार कर दिया जा रहा है. अब जब तक हमें पीडीएस (PDS) का चावल अपने ग्राम डोंडराही में नहीं मिलेगा. तब तक हम चावल नहीं लेंगे. इसी जिद के साथ सभी राशन हितग्राही इकठ्ठा होकर बैठे हुए हैं.

देखें दर्दनाक VIDEO: जशपुर में दुर्गा विसर्जन करने जा रहे एक दर्जन से ज्यादा भक्तों को तेज रफ्तार कार ने कुचला, 16 घायल, 5 की मौत की खबर!

इस मामले में जनपद सीईओ विनोद सिंह ने कहा कि हमने अपने उच्च अधिकारी से बात की है. उन्होंने स्वीकृति दे दी है. जल्द ही वहां मिनी पीडीएस (PDS) गोदाम का निर्माण हो जाएगा. अब देखना यह होगा कि इस पीडीएस गोदाम का निर्माण कब तक होता है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।