प्रदेश के 178 स्कूलों की मान्यता अधर में ! ऑपरेशनल एजुकेशन के कुछ पाठ्यक्रम ड्रॉप

सत्यपाल सिंह, रायपुर– प्रदेश के 178 निजी स्कूलों की मान्यता अधर में हैं ! इन स्कूलों को अभी मान्यता नहीं दी गई. बुधवार को माध्यमिक शिक्षा मंडल के संचालक समिति की बड़ी बैठक बुलाई गयी थी. जिसमे स्कूल मान्यता समिति की बैठक में 8-10 फाइलों पर चर्चा की गई. इसमें माशिमं के बजट पर भी चर्चा की गई. चर्चा के बाद 59 करोड़ पास किया गया. इसके अलावा निजी स्कूलों को मान्यता देने पर चर्चा की गई.

वहीँ इस मामले में माशिमं के सचिव वीके गोयल ने बताया कि 178 स्कूल को मान्यता देने का प्रकरण अभी पेंडिंग में हैं.  

माशिमं सदस्य बिलासपुर विधायक शैलेष पांडे ने बताया कि कार्यपालिका वित्त समिति की बैठक में बजट में चर्चा हुई. स्वीकृति के बाद बजट पास किया गया. डिजिटल टेक्नोलॉजी उपयोग करते हुए शिक्षा को मज़बूत कैसे करें, इस पर चर्चा हुई.

रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि 15 सूत्रीय एजेंडों पर चर्चा हुई जिसमें परीक्षा परिणाम से लेकर उनकी व्यवस्था और नई सुविधा को लेकर निष्कर्ष निकाला गया है और पास किया गया.

वहीं ऑपरेशनल एजुकेशन के कुछ पाठ्यक्रम ड्रॉप किया गया है. कुछ नए पाठ्यक्रम लाए जा रहे हैं, जिससे बच्चों को रोज़गार परक शिक्षा मिल सके.

Advertisement
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।