VIDEO : तन्खा ने राज्यसभा में उठाया NIA जांच का मुद्दा, झीरम हमले और भीमा मंडावी की हत्या को लेकर कही ये गंभीर बात…

नई दिल्ली– राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बुधवार को राज्यसभा में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी संशोधन बिल 2019 पर चर्चा के दौरान झीरम घाटी हमले की जांच को बंद करने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि एनआईए ने छत्तीसगढ़ में हुए झीरम घाटी केस को राजनैतिक षड्यंत्र के एंगल से देखे बिना इस केस को बंद कर दिया. राज्य सरकार इस केस में मदद करने के लिए तैयार थी, ताकि सही अभियुक्त तक पहुंचा जा सके. लेकिन केंद्र सरकार ने खारिज कर दिया.

सांसद तन्खा ने कहा कि एनआईए की स्थापना राष्ट्रीय हितों की रक्षा के लिए हुई है. राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है. यह एजेंसी राज्य आतंकवादी घटनाओं सहित देश को मिलने वाली विभिन्न चुनौतियों से निपटने के लिए बनाई गई है.

दंतेवाड़ा विधायक की हत्या के मामले में राज्य सरकार की एसआईटी द्वारा जिस केस की जांच पूरी हो गई है, उसमें भी एनआईए खुद से संज्ञान लेकर केस दर्ज फिर से जांच कर रही है. जिन मामलों में राज्य सरकार सक्षम है, वहां एनआईए को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए. संघीय व्यवस्था में यह केंद्र और राज्य सरकार के अच्छे संबंध के लिए आवश्यक है.

देखिए वीडियो-

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।