छत्तीसगढ़ : कांग्रेस ने कहा- रमन राज में गर्भवती महिलाओं के पोषणयुक्त आहार को भाजपा नेता खा जाते थे…

रमन राज में कमीशनखोरी के कारण छत्तीसगढ़ के नवजात बच्चे कुपोषित होते थे- कांग्रेस

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भाजपा और पूर्व रमन सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस का आरोप रमन सरकार में बच्चें इसलिए कुपोषित होते थे, क्योंकि गर्भवती महिलाओं और बच्चों का पोषण आहार भाजपा नेता खा जाते थे. रमन राज में भाजपा नेताओं का वजन टनों में होता था और नवजातों का कुछ ग्राम में. रमन सरकार के समय कुपोषण मिटाने के नाम पर जमकर कमीशनखोरी हो रही. इसलिए छत्तीसगढ़ में कुपोषण की स्थिति बनी.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने यह बयान जारी करते हुए आँकड़ों के साथ दावा किया है कि भूपेश सरकार बनने के बाद से ही कुपोषण दर में गिरावट आई है. 68 हजार अधिक बच्चों को कुपोषण से मुक्ति मिला है. विकास तिवारी का कहना है यह मैं अपने मन से नहीं कह रहा हूँ. राज्य सरकार की ओर जो रिपोर्ट दी गई है उसके आधार पर कह रहा हूँ.

उन्होंने कहा कि पूर्वर्ती रमन सरकार के समय से प्रदेश में कुल 9 लाख 40 हजार से अधिक बच्चे कुपोषण के शिकार थे, जिनमें से 68000 से अधिक बच्चों को कुपोषण से मुक्ति मिल गई है.  आम जनमानस के बीच जो नारा गूंज रहा है की “भूपेश है तो भरोसा है.” इस को चरितार्थ इस अभियान के द्वारा किया जा रहा ह.

विकास तिवारी ने आरोप लगाया है कि 15 साल तक भारतीय जनता पार्टी की पूर्ववर्ती रमन सरकार प्रदेश के नवजात बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के आहार पर भी डाका डालने का काम किया करती रही. यही वजह है कि भाजपा नेताओं कावजन टनों में हुआ करता था और नवजात बच्चों का कुछ ग्राम होता था.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।