VIDEO: गरीबों का मसीहा बना शिव भक्त परिवार! रोजाना 20 से 200 लोगों को खिलाते हैं फ्री में खाना

रायपुर। आज के दौर में किसी गरीब को खाना खिलाना बड़ा पुण्य का काम होता है. बढ़ती मंहगाई के बीच मुफलिसी की जिंदगी जी रहे लोगों के लिए दो वक्त का रोटी खाना भी मुश्किल होता है. सावन का महीना चल रहा है ऐसे में कई संस्था, ग्रुप और परिवार गरीबों और मजदूरों को फ्री में खाना खिला रहे हैं. राजधानी रायपुर में ऐसा ही एक शिव भक्त परिवार है, जो गरीबों तक फ्री में खाना पहुंचाकर खिलाता है. इसकी शुरुआत वाट्सअप ग्रुप के जरिए हुई थी.

शिव भक्त परिवार के सदस्य बताते हैं कि वो पिछले तीन साल से भिखारियों, गरीबों और मजदूरों को फ्री में खाना खिलाते आ रहे हैं. उनकी शुरुआत 20 पैकेट खाना से हुआ था, लेकिन अब वो 200 पैकेट तक भरपेट खाना फ्री में बांटते हैं. त्यौहार, स्पेशल कार्यक्रम समेत अगल-अलग प्रकार से गरीबों को खाना बांटते आएं हैं. इस वर्ष सावन के पहले दिन से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों को मुफ्त में भरपेट खाना बांट रहे हैं. आगे भी इसे प्रतिदिन बांटते रहेंगे.

आगे बताते हैं कि उनके इस परिवार को किसी से सहयोग नहीं मिलता है. उनके ग्रुप में करीब 200 से 300 सदस्य है, जो आपस में चंदा इकठ्ठा कर खाने का खर्च उठाते हैं. शिव भक्त परिवार आने वाले समय में फ्री ब्लड बैंक और एम्बुलेंस सेवा की शुरुआत करेगा. लोगों को आवश्यकता पड़ने पर उनको मुहैय्या कराया जाएगा. 

Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।