छत्तीसगढ़ में स्कूल खुलेंगे या रहेंगे बंद ? शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह ने दिया ये जवाब

सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने को लेकर पालकों, शिक्षाविद, हेल्थ विभाग और शिक्षा से जुड़े सामाजिक संस्थाओं के साथ ही वर्तमान स्थिति को देखते हुए समीक्षा की गई. ताजा हालातों को देखते हुए अभी स्कूल खुलने का अभी कोई आसार नजर नहीं आ रहा है. स्कूल शिक्षा मंंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बच्चों की जान जोखिम में डालकर स्कूल नहीं खोलने की बात कही है, क्योंकि जिन राज्यों में स्कूल खोले गए, वहां फिर से बंद करना पड़ा है.

स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि अब भी सवाल है कि स्कूल कब खुलेगा ? करोना संक्रमण की स्थिति को लेकर समीक्षा की गई. हेल्थ विभाग से भी रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब भी स्कूल खोलने की स्थिति नहीं है. केंद्रीय गाइडलाइन के मुताबिक़ पालकों से, शिक्षाविदों से और अन्य सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से ओपिनियन लिया गया. सभी ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने की राय दी है.

उन्होंने कहा कि जितने भी राज्यों में स्कूल खोला गया, आज उन्हें फिर से बंद करना पड़ा है. मध्यप्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में स्कूल खोला गया था, जहां बच्चे कोरोना संक्रमित मिले और स्कूलों को बंद करना पड़ा. इसलिए हम बच्चों के जान के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते. जब हालात ठी रहेंगे, उसके बाद स्कूल खोला जाएगा.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।