छत्तीसगढ़: वरिष्ठ पत्रकार राजा दास का आकस्मिक निधन, सीएम भूपेश और विस अध्यक्ष महंत ने जताया दुख

रायपुर। निजी अखबार के उप संपादक और वरिष्ठ पत्रकार राजा दास का गुरुवार की देर रात आकस्मिक निधन हो गया. उनके निधन पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने गहरा दुख प्रकट किया है. मुख्यमंत्री बघेल ने उनके शोकाकुल परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट किया है. ईश्वर से उन्हें इस दुख की घड़ी को सहने के लिए शक्ति प्रदान करने और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है. उनके निधन के बाद पत्रकारिता जगह में शोक की लहर है.

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि वर्तमान में राजादास विधानसभा पत्रकार दीर्घा समिति के सम्माननित सदस्य रहे थे. उनके आकस्मिक निधन की खबर ने स्तब्ध कर दिया है. उनके शोकाकुल परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि राजादास की दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें और परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

वरिष्ठ पत्रकार राजा दास का गुरुवार देर शाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर में निधन हो गया. वो 52 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी झूमा दास और एक बेटा अरीयश दास हैं. राजा दास पिछले 14 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्यरत थे. राजा दास की तबियत बिगड़ने पर बुधवार रात न्यू राजेंद्र नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. गुरुवार दोपहर उन्हें एम्स रायपुर ले जाया गया. जहां देर शाम उन्होंने अंतिम सांस ली.

उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार सुबह 11 बजे मुक्तिधाम राजेंद्र नगर में किया जाएगा. अंतिम संस्कार के लिए अंतिम यात्रा उनके आवास मारुति आवास अमलीडीह से मुक्तिधाम राजेंद्र नगर तक निकाला जाएगा. बता दें कि राजा दास को छत्तीसगढ़ विधानसभा द्वारा संसदीय उत्कर्ष पुरस्कार-2020 के लिए विधानसभा में सर्वश्रेष्ठ रिपोर्टिंग के लिए चुना गया है. वे छत्तीसगढ़ विधानसभा की प्रेस दीर्घा सलाहकार समिति के सदस्य भी रहे हैं.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।