BREAKING : ग्रीन पेट्रो ब्लॉस्ट मामला : फैक्ट्री के चार कर्मी गंभीर रूप से झुलसे, SSP ने गठित की जाँच टीम

शिवम मिश्रा, रायपुर। सितलरा स्थित ग्रीन पेट्रो में हुए ब्लॉस्ट कांड को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. घटना में फैक्ट्री के चार कर्मी गंभीर रूप से झुलसे हैं. जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि प्रबंधन की ओर से यह कोशिश लगातार की जाती रही कि घटना में कर्मियों के हताहत होने की कोई खबर मीडिया में जा न पाए, लेकिन आज देर शाम आखिर यह खबर बाहर आ ही गई.

घायल कर्मचारियों में फैक्ट्री के 2 निजी फायरमैन हैं. वहीं दो अन्य हैं. कालड़ा अस्पताल प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक घायल कर्मियों का इलाज जारी है. दो कर्मियों को नुकसान ज्यादा हुआ है. घायल कर्मचारी 40 से 50 फीसदी तक झुलस गए हैं.

वहीं इस मामले में एसएसपी अजय ने एक जाँच कमेटी गठित कर दी है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल का कहना है कि घायल कर्मचारियों की जानकारी मिली है. उनका इलाज जारी है. कुछ ठीक होने के बाद कर्मचारियों से घटना के संबंध में जानकारी ली जाएगी. मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से टीम गठित की गई है. घटना को लेकर व्यापक स्तर पर जाँच की जाएगी.

बता दें कि सिलतरा के टाडा गाँव में ग्रीन पेट्रो की फैक्ट्री है. जहाँ कि बड़े पैमाने पर फर्निस ऑयल का निर्माण होता है. वहाँ पर कल कई टैंकर ऑयल रखे हुए थे. अचानक एक टैंकर में आग लगी फिर जोर से धमाका हो गया है. इसके बाद तो कई धमाके होते चले गए और स्थिति भयावह होते चली गई है. दमकल की गई गाड़िया आग बुझाने में शनिवार की सुबह तक लगी. हालांकि आग पर काबू देर रात 12 से 1 बजे के बीच में पा लिया गया था. लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से फैक्ट्री के पास स्थित कुछ वार्डों के रहवासियों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया था.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।