छत्तीसगढ़: युवा कांग्रेस ने संबित पात्रा के खिलाफ थाने में दर्ज कराई शिकायत, ये है पूरा मामला

बिलासपुर। जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष भावेन्द्र गंगोत्री ने आज बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराया है. यह शिकायत कांग्रेस प्रवक्ता रहे राजीव त्यागी के निधन के संबंध में है. शिकायत में कहा गया है कि राजीव त्यागी का निधन टीवी डिबेट के दौरान संबित पात्रा द्वारा बार-बार अपमानित किए जाने से हुई है. इसलिए युवा कांग्रेस ने संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

Close Button

युवा कांग्रेस ने सिविल लाइन थाने में शिकायत करते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 298, 304 – A और 505 के तहत संबित पात्रा के खिलाफ प्राथमिकी रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही है. शिकायत में कहा गया है कि राजीव त्यागी ने 12 अगस्त को आज तक न्यूज़ चैनल में ऑनस्क्रीन लाइव डिबेट शो में भाग लिया था. शो में कर्नाटक में हुई भीड़ हिंसा पर प्रतिभागियों के बीच चर्चा हुई थी. इस दौरान संबित पात्रा ने शुरुआत से ही राजीव त्यागी की छवि को बदनाम करने और बदनाम करने के इरादे से अपने शब्दों के साथ लक्षित उत्पीडन में लिप्त थे. उनके शब्दों को निर्देशित किया गया था और विभिन्न समुदायों के बीच सांप्रदायिक घृणा व उकसाने के लिए गणना की गई थी.

बता दें कि 12 अगस्त की शाम कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की अचानक तबीयत बिगड़ी और हार्ट अटैक से निधन हो गया था. राजीव त्यागी कांग्रेस के तेज-तर्रार प्रवक्ता थे और टीवी चैनलों पर डिबेट में प्रभावशाली तरीके से पार्टी का पक्ष रखते थे. आखिरी बार उन्होंने आज तक चैनल में डिबेट किया था.

गौरतलब है कि राजीव त्यागी की पत्नी ने भी वीडियो जारी कर संबित पात्रा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पति ने मौत से पहले कहा था कि इन लोगों ने मुझे मार डाला. डिबेट के दौरान राजीव त्यागी को ‘जयचंद’ कहकर संबोधित करने वाले संबित पात्रा को त्यागी की पत्नी ने अपने पति का हत्यारा कहा है.

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।