VIDEO: नाचा के जनक ‘मंदराजी’ पर बनी पहली छत्तीसगढ़ी बायोपिक फिल्म, ट्रेलर जिसने भी देखा कहा, वाह!

रायपुर। छत्तीसगढ़ी सिनेमा की शुरुआत सन् 1965 से हुई थी. लेकिन सन् 72 के बाद, 1999 तक कोई फिल्म नहीं बनी. 2000 में पहली रंगीन छत्तीसगढ़ी फिल्म आई. इसके बाद से लगातार छॉलीवुड मूवी बन रही है. लेकिन अभी तक की फिल्मों में एक भी फिल्म ऐसी नहीं जो मूल रूप से पूरी तरह से छत्तीसगढ़ी, छत्तीसगढ़िया और महतारी अस्मिता को दर्शाती हुई रही हो. इस कड़ी में पहली बार छत्तीसगढ़ी में एक बायोपिक फिल्म आ रही है. फिल्म का नाम है ‘मंदराजी’. नाचा के जनक दाऊ मंदराजी के जीवन पर बनी फिल्म. छत्तीसगढ़ लोकरंग, लोककला, लोकनायक पर आधारित यह फिल्म छत्तीसगढ़ी सिनेमा में एक नए दौर की शुरुआत करने वाली भी साबित हो सकती यह इसके ट्रेलर को देखने से लग रहा है. फिल्म का ट्रेलर लॉच कर दिया गया है. पोस्टर और ट्रेलर की चर्चा न सिर्फ छत्तीसगढ़ में हो रही, बल्कि प्रदेश के बाहर भी इसकी खूब चर्चा है.

फिल्म का निर्माण सार्वा ब्रदर्श और माँ नर्मदा पिक्चर्स ने किया. फिल्म के निर्देशक विवेक सार्वा हैं. जबकि फिल्म में दाऊ मंदराजी की भूमिका निभा रहे हैं करण खान. फिल्म में संगीत गोविंद साव ने दिया है. फिल्मांकन नागेश सार्वा ने किया. फिल्म के निर्देशक विवेक सार्वा ने lalluram.com से चर्चा में कहा कि बचपन से ही मैं दाऊ मंदराजी के किरदार से प्रभावित रहा हूँ. मेरा जुड़ाव लोक नाट्य के प्रति किशोर अवस्था से ही है. मैंने मंदराजी के मित्र संगीतकार खुमान साव के साथ काफी वक़्त बिताया है. फिल्म निर्माण के क्षेत्र में आया तो लगा कि मंदराजी पर फिल्म बनानी चाहिए. मैंने अपनी टीम के साथ मंदरजी पर रिसर्च की शुरुआत की. पठकथा तैयार होने के बाद किरदारों का चयन एक बड़ी चुनौती थी. लेकिन मंदराजी के किरदार के लिए हमारी खोज करण खान पर जाकर खत्म हुई. मई 2018 में फिल्म की शूटिंग शुरू हुई. चार चरणों में एक साल बाद आज फिल्म बनकर तैयार है. फिल्म को पूरी तरह से जीवंत बनाने की कोशिश हमने की है.

अभिनेता करण खान ने कहा कि फिल्म यह फिल्म उनके जीवन की सबसे बड़ी फिल्म है. उनके लिए सपना पूरा होने जैसा है. उम्मीद है दर्शक उनके इस फिल्म को खूब पसंद करेंगे. उन्होंने फिल्म के लिए खूब मेहनत की. मंदराजी के किरदान को जीने की कोशिश की है. सभी सहयोगी कलाकारों ने लाजवाब काम किया है. कई मौके ऐसे भी आए जब खूब परेशासनियों से गुजरना पड़ा लेकिन फिल्म बनकर आज तैयार है. फिल्म 28 जून को रिलीज हो रही है. उम्मीज है इसे मल्टीप्लेक्स में भी जगह मिलेगी.
देखिए फिल्म का ट्रेलर

नाचा के जनक 'मंदराजी' पर बनी पहली छत्तीसगढ़ी बायोपिक फिल्म, ट्रेलर जिसने भी देखा कहा, वाह!

नाचा के जनक 'मंदराजी' पर बनी पहली छत्तीसगढ़ी बायोपिक फिल्म, ट्रेलर जिसने भी देखा कहा, वाह! #ChhatisgarhNew #Chhattisgarh #Movie #Film #Trailer

Posted by Lallu Ram on Wednesday, June 12, 2019

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।