छत्तीसगढ़ के आकर्षण अविनाश RBI की इस परीक्षा में चयनित

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेटे ने एक बार फिर अपने प्रतिभा और कामयाबी से छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है। राजधानी रायपुर के आकर्षण अविनाश ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा आयोजित परीक्षा Officers in Grade B DR-General 2021 के अंतिम चयन सूची में अपना नाम दर्ज करा सफलता अर्जित की है.

इसे भी पढे़ं : छत्तीसगढ़ः सामूहिक दुष्कर्म की दर्दनाक घटना आई सामने… 2 दिनों से बिना-खाए पिए रस्सी से बंधी मिली आदिवासी पीड़िता

राजधानी रायपुर के आकर्षण बचपन से ही अपनी प्रतिभा के दम पर हर परीक्षा में सफलता अर्जित की है। जेईई में सफलता के बात रायपुर एनआईटी से सिविल इंजीनिरिंग आनर्स के साथ उत्तीर्ण किया। कैट जैसे कठिन परीक्षा में सफल होने के बाद आईआईएम एमबीए की उपाधि ली । इस बार उन्होंने आरबीआई की परीक्षा में अपने प्रथम प्रयास में ही कामयाबी हासिल की है। जिसके बाद भारतीय रिजर्व बैंक के ग्रेड बी जनरल अधिकारी पद के लिए आकर्षण का चयन हुआ है और अपने प्रतिभा का डंका देशभर में बजाया था.

इसे भी पढे़ं : छत्तीसगढ़ः पंडो जनजाति की महिला के प्रसव के बाद नहीं काटा था बच्चे का नाल, लापरवाह नर्स निलंबित

देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की ख्वाहिश रखने वाले आकर्षण का पब्लिक सेक्टर में नौकरी करना ही लक्ष्य था। लिहाजा उन्होंने पूरे जोश और उमंग के साथ पढ़ाई की और अपने लक्ष्य को प्राप्त की। आकर्षण के इस कामयाबी से पूरा परिवार और छत्तीसगढ़ गर्व कर रहा है.

इसे भी पढे़ं : प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने चलाया स्वच्छता अभियान, अगले 20 दिन तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम…

">

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।