Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रायपुर- मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह का कहना हैं कि इंकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापे की कार्यवाही उनकी प्रक्रिया का एक हिस्सा है। आई टी की नजर केवल इस बात पर होती है कि संबंधित औद्योगिक उपक्रम ने कितने का धंधा किया है और कितना टैक्स पटाया है। डा.रमन सिंह का कहना है कि इंकम टैक्स डिपार्टमेंट केवल हिसाब-किताब देखता है। 
 
दरअसल मुख्यमंत्री जब विदेश दौरे पर थे, तो छत्तसीगढ़ के कई बड़े कारोबारी इंकम टैक्स का निशाना बने। बड़ी कार्यवाही की गई। चर्चा इस बात की भी रही कि कई कारोबारी ऐसे हैं, जो सत्ता के बेहद करीबी माने जाते हैं। सवाल यह भी उठाया गया था कि सत्ता में प्रभाव रखने की वजह से इंकम टैक्सक कमिश्नर घुमरिया का तबादला पटना कर दिया गया, जिसे बाद में खुद इंकम टैक्स कमिश्नर से खारिज करते हुए कहा था कि वे प्रमोशनल पोस्ट पर पटना जा रहे हैं, जिस पोस्ट पर उन्हें प्रमोट किया गया है, छत्तीसगढ़ में वह पोस्ट नहीं है। 
 
बीते दिनों इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शराब कारोबारी पप्पू भाटिया, बेबीलाॅन ग्रुप, सिघानिया बिल्डकाॅन समेत कई बड़े कुबेरों के ठिकानों पर दबिश देकर ना केवल करोड़ों रूपए की टैक्स चोरी पकड़ी थी, बल्कि नोटबंदी के बाद काला धन को खपाये जाने के सबूत भी इंकम टैक्स को मिले थे, जिसकी पड़ताल अब भी जारी है।