‘डेंगू से जंग जनता के संग’ अभियान की मुख्यमंत्री करेंगे शुरुआत

सदफ हामिद, भोपाल। मध्य प्रदेश में डेंगू के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। प्रदेश के कई जिले डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ‘डेंगू से जंग जनता के संग’ अभियान की आज राजधानी के नेहरु नगर से शुरुआत कर रहे हैं।

इस अभियान में जनता को जोड़कर सप्ताह में एक दिन पानी एकत्रित करने वाली जगह को साफ करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कहा कि आज से डेंगू को लेकर विशेष अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। ‘डेंगू से जंग जनता के संग’ जागरूकता महाअभियान भोपाल से शुरू कर रहे हैं। जनता को जागरूक किया जाएगा। ज्यादा दिन तक पानी इकट्ठा हो जाता है उसको नष्ट करने का काम किया जाएगा। छिड़काव और फॉगिंग का काम भी किया जाएगा। जनप्रतिनिधि मोहल्ले और वार्ड में जाकर लोगों को जागरुक करने का काम करेंगे।

आपको बता दें प्रदेश में डेंगू ने 2500 का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं राजधानी भोपाल में 24 घंटे में मिले 9 मरीज के साथ आंकड़ा 203 के पार हो गया है। वहीं इस खतरनाक वायरस से प्रदेश में कई लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।