मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कर रही घर-घर सूखा राशन का वितरण, 19 हजार 881 महिलाए-बच्चे हो रहे लाभांवित

रायपुर। जिले में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत 15 दिन के लिए मीनू के अनुसार घर-घर जाकर सूखा राशन वितरण का कार्य आंगनबाड़ी कार्यकताएं कर रही हैं. रायपुर जिला में 8 हजार 535 एनिमिक महिलाओं और 11 हजार 346 कुपोषित बच्चों को सूखा राशन का वितरण किया जा रहा है.

कलेक्टर डॉ एस. भारतीदासन ने निर्देशित किया है कि वर्तमान में कोरोना वायरस कोविड-19 के रोकथाम और नियंत्रण के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन किया है. जिसके मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान अंतर्गत हितग्राहियों को प्रदान किए जाने वाले गर्म भोजन की व्यवस्था बंद हो गई है.

मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान अंतर्गत ऐसे लाभान्वित हितग्राहियों के स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर पर विपरीत प्रभाव न पड़े जिसके लिए सूखा राशन (चावल, गेहूं, दाल), स्थानीय रूचि और उपलब्धता के अनुसार अन्य पौष्टिक आहार का पैकेट बनाकर उपलब्ध कराने कहा है. सूखा राशन वितरित करते समय कोरोना वायरस कोविड-19 के 9फैलाव की रोकथाम के लिए निर्धारित निर्देश का पालन करते हुए स्वच्छता और सामाजिक दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।