Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

रमेश सिन्हा, पिथौरा. जिले के पिथौरा में स्थित संस्कार शिक्षण संस्थान के 11 बच्चों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर अखिल भारती भारत माता अभिनंदन सम्मान से नवाजा गया. जो राज्य के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि है.

यह सम्मान कई विधाओं में अनुकरणीय व बेहतरीन कार्य के लिए भारत माता अभिनंदन संगठन भिवानी हरियाणा के तत्वाधान में आयोजक प्रभात गौर के सौजन्य से देश के सभी प्रांत और जिले में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसके तहत विभिन्न सामाजिक गतिविधि, साहित्यिक शैक्षणिक पर्यावरण, विज्ञान नवाचार, जल संरक्षण, कला संगीत, चित्रकला, देशभक्ति नृत्य, भारतीय संस्कृति का संरक्षण और संवर्धन जैसे अनुकरणीय कार्य करने वाले बच्चों और समाज सेवकों को देशभर के लगभग 130 लोगों को भारत माता अभिनंदन सम्मान दिया गया. छत्तीसगढ़ के 11 बच्चे भी शामिल हैं. जो राज्य के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि है.

संस्कार शिक्षण संस्थान पिथौरा के संचालिका सीमा गौरव चंद्राकर ने बताया हमारे संस्थान में समय-समय पर बच्चों की पर्सनालिटी डेवलपमेंट के साथ-साथ विभिन्न विधाओं में अनुकरणीय कार्य किए जाते हैं.

इसी नवाचार, कौशल विकास के लिए सत्र 2021-22 में हमारे संस्थान के 11 बच्चों का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले भारत माता अभिनंदन अवार्ड के लिए किया गया है, जिसमें बच्चे अपने नवाचार विज्ञान देशभक्ति चित्रकला डांस विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए यह सम्मान प्राप्त किया है.

संस्थान के सम्मान प्राप्त करने वाले बालक वर्ग में आदित्य शर्मा, अनिरुद्ध नायक, संभव मोहंती, रौनक सिन्हा, मयंक राज नायडू बालिका वर्ग में आदिति सिन्हा, तिक्षा चंद्राकर, युक्ति महानंद, आव्या अग्रवाल, स्वेच्छा सिन्हा, विदुषी पटेल शामिल है. बच्चों को गणतंत्र दिवस के दिन वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से डिजिटल भारत माता सम्मान अवार्ड से नवाजा गया.

आयोजन समिति भारत माता अभिनंदन संगठन भिवानी हरियाणा चयन समिति के पदाधिकारी पुरुषोत्तम दास, मित्तल मंजू मित्तल, रितू गर्ग, डॉ प्रशांत गायकवाड, प्रभात गौर ने संस्कार शिक्षण संस्थान की संचालिका सीमा गौरव चंद्राकर और सम्मानित 11 बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पालकों और समाज सेवियों ने भी संस्थान के इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

इसे भी पढ़ेंः कालीचरण की बढ़ी मुश्किलें: इस महिला ने बाबा पर लगाए कई संगीन आरोप, PM, HM, CM और SSP से शिकायत, जानिए अब क्या है नया कारनामा ?

">
Share: